जब शिल्पा शेट्टी हुईं ‘बॉडी शेमिंग’ की शिकार

बेहतरीन फिगर वाली अदाकाराओं में जानी जाने वाली अदाकारा शिल्पा शेट्टी भी कभी ‘बॉडी शेमिंग’ की शिकार हुई होंगी, सुनकर अजीब लगता है। लेकिन यह सच है। इस सच को खुद शिल्पा ने बताया। दरअसल, गुरुवार को शिल्पा ने एक अपनी एक फिटनेस बेवसाइट शुरू की है। इस अवसर पर ही उन्होंने अपने इस घाव को कुरेदा।

शिल्पा शे्टटी ने बताया कि वो भी हुईं थी बॉडी शेमिंग की शिकार
मुंबई। पतली कमर के लिए मशहूर शिल्पा शेट्टी को भी कभी कोई देखकर मुंह बनाता और फिर हंसता था। अपने आप पर उनको इतनी शर्म आती थी कि वो घर से बाहर ही नहीं निकल पाती थी। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि वो ‘बॉडी शेमिंग’ की शिकार हुई हैं। 

सुनने में अजीब लगता है कि भला किसी अभिनेत्री को भी इस तरह की दिक्कत हो सकती है। लेकिन यह सच है। इस बारे में खुद शिल्पा ने बताया। 

दरअसल, शिल्पा ने गुरुवार को फिटनेस वेबसाइट ‘द शिल्पा शेट्टी डॉट कॉम’ की शुरुआत की। अपनी इस वेबसाइट को शुरू करने के मौक़े पर शिल्पा ने अपने इस कड़वे अनुभव को पत्रकारों से साझा किया। 

शिल्पा ने बताया कि उनको भी प्रेग्नेंसी के बाद ‘बॉडी शेमिंग’ का शिकार होना पड़ा था। उन्होंने बताया कि जब वो मां बनी थीं, तो उनका वजन इतना बढ़ गया थी कि वो सात महीने तक कहीं बाहर ही नहीं निकल पाईं। 

सात महीनों के बाद जब वो पहली बार घर से बाहर अपने पति के साथ एक रेस्तरां में गईं, तो शिल्पा ने पाया कि एक महिला उन्हें देख कर हंस रही है। ये सब देख कर उन्हें काफी बुरा लगा। 

शिल्पा आगे कहती हैं कि इसके बाद कई लोगों के मुंह से मैंने सुना कि अब तुमको अपना वज़न कम कर लेना चाहिए। तब मुझे लगा कि मैं एक एक्टर हूं, तो जाहिर है मुझे फिट रहना ही चाहिए। 

हालंकि, शिल्पा फिटनेस को लेकर हमेशा लोगों को जागरूक करती नज़र आती हैं। उन्होंने अपने योगा का एक डीवीडी भी बाज़ार में उतारा था।

संबंधित ख़बरें