क्यों राज कपूर ने दिए थे ज़ीनत अमान को सोने के सिक्के ?

अभिनेत्री ज़ीनत अमान ने अभिनेता, निर्माता-निर्देशक राज कपूर को लेकर एक खुलासा किया है। ज़ीनत ने एक चैट शो में बताया है कि उनको एक फिल्म की साइनिंग अमाउंट की टोकन मनी के रूप में सोने के सिक्के दिए गए थे। यह टोकन मनी राज कपूर ने अपनी एक फिल्म के लिए उनको दिए थे। 

राज कपूर ने ज़ीनत अमान को टोकन मनी के रूप में सोने के सिक्के दिए थे
मुंबई। मशहूर फिल्म निर्माता राज कपूर ने अपनी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ की साइनिंग अमाउंट की टोकन मनी के तौर पर फिल्म अभिनेत्री ज़ीनत अमान को सोने के सिक्के दिए थे। 

इस बात का खुलास खुद ज़ीनत अमान ने एक चैट शो के दौरान किया है। बता दें कि साल 1978 में ज़ीनत अमान और शशि कपूर की जोड़ी वाली फिल्म रिलीज़ हुई थी और यह फिल्म ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई थी। 

ज़ी क्लासिक के चैट शो ‘माय लाइफ माय स्टोरी’ के अगले एपीसोड के ज़ीनत अमान आने वाली हैं और वो इस शो में अपनी ज़िंदगी और करियर को लेकर बात करने वाली हैं। 

ज़ीनत ने इस शो में फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के लिए सिलेक्ट होने की कहानी बताई। उन्होंने बताया कि कैसे लुक टेस्ट से इस फिल्म की हीरोइन के रूप में चुनी गईं। यहां तक कि ज़ीनत के परफॉर्मेंस से राज कपूर भी अचरज में पड़ गए थे। 

ज़ीनत ने कहा कि एक दिन मुझे फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के लिए लुक टेस्ट देने का बुलावा आया। मैं लुक टेस्ट देने गई। वहां पर राज कपूर, रूपा (लुक टेस्ट के दौरान) के रूप को देखकर अचरज में पड़ गए। किरदार को लेकर मेरी दीवानगी की उन्होंने काफी तारीफ की। 

ज़ीनत आगे कहती हैं कि उन्होंने मुझे सोने के सिक्के दिए और फिल्म के लिए फौरन साइन कर लिया। 

शनिवार को यह चैट शो प्रसारित होगा। इस शो में इस फिल्म के अलावा ज़ीनत ने अपने करियर के अलावा साथी कलाकारों के बारे में भी खुलकर बातें की। बता दें कि ज़ीनत के खाते में ‘हरे राम हरे कृष्ण’, ‘लावारिस’, ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ और ‘रोटी कपड़ा मकान’ सरीखी सफल फिल्में दर्ज़ हैं। 

ग़ौरतलब है कि ‘माय लाइफ माय स्टोरी’ वीकली चैट शो है, जिसमें हिंदी सिनेमा के दिग्गज अपने करियर से लेकर ज़िंदगी से जुड़ी बातें साझा करते हैं। 

संबंधित ख़बरें