संजय लीला भंसाली ने दी ‘पद्मावती’ पर फिर ‘सफाई’

इनदिनों निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर काफी परेशान हैं। रोज़ हो रहे नए हंगामों पर विराम लगाने के लिए भंसाली ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है। उसमें साफ-साफ लिखा गया है कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं होगा, जो रानी पद्मावती की गरिमा के खिलाफ हो। 

संजय लीला भंसाली ने पद्मावती को लेकर स्टेटमेंट जारी किया
मुंबई। निर्देशक-निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर रोज़ नया हंगामा खड़ा हो रहा है। कभी शूटिंग सेट पर आकर निर्देशक के साथ मार-पीट, तो कभी बने-बनाए सेट पर आगजनी। 

दरअसल, भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध करने वालों का कहना है कि भंसाली अपनी फिल्म के जरिये रानी पद्मावती के चरित्र को धूमिल करने वाले हैं। 

पद्मावती के गरिमामय इतिहास को बर्बाद करने का विरोध करते हुए राजपूत करणी सेना से पहले भंसाली से जयपुर में मार-पीट भी की थी। उसके बाद कोल्हापुर में बने ‘पद्मावती’ के सेट पर को भी जलाया, जिससे काफी नुकसान पहुंचा है। 

हर रोज़ के इस नए उपद्रव को विराम देने के लिए आखिरकार संजय लीला भंसाली ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है। अपने स्पष्टीकरण बयान ने भंसाली ने ‘पद्मावती’ की कहानी को लेकर ऐतराज़ जता रहे लोगों को भरोसा दिलाया है कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं होगा, जिससे रानी पद्मावती की गरिमा को ठेस पहुंचे। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में आए स्टेटमेंट में भंसाली ने कहा कि मेरी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर काफी ग़लतफहमिया चल रही हैं। मैं हनेशा के लिए इस ग़लतफहमी को दूर कर देना चाहता हूं। फिल्म ‘पद्मावती’ एक राजपूत रानी की कहानी है, जो अपने सम्मान और गरिमा के लिए लड़ी थी। 

उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म को देखने के बाद हर भारतीय गर्व महसूस करेगा। इस फिल्म को लेकर गहन शोध किया गया 

भंसाली ने यह भी बताया कि हमारी फिल्म ‘पद्मावती’ की स्क्रिप्ट में कभी-भी रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच रोमांटिक सीन या गाना नहीं था। 

अभी तक फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर हुई घटनाओं के बारे में कहा कि हम कई बार मीडिया में आकर फिल्म को लेकर स्पष्टीकरण दे चुके हैं, उसके बाद भी निरंतर हो रही इस प्रकार की घयनाएं आहत करती हैं। 

भंसाली ने विरोध करने वालों से कहा कि हम कलाकार होने के नाते जानते हैं कि अभिव्यक्ति की आज़ादी क्या होती है, लेकिन इस आज़ादी के साथ आने वाली जिम्मेदारी की भी समझ रखते हैं। 

अपने बयान में भंसाली ने यह भी बताया है कि उनकी मुलाक़ात कुछ राजपूत नेताओं से भी हुई है और उन्होंने उन्हें लेटर साइन कर अपना सपोर्ट जताया है। 

इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड और मीडिया को उनका साथ देने के लिए शुक्रिया कहा अदा किया है। बता दें कि फिल्म ‘पद्मावती’ में दीपिका पादुकोण केंद्रिय भूमिका निभा रही है, जबकि शाहिद कपूर ‘रावल रतन सिंह’ और रणवीर सिंह ‘अलाउद्दीन खिलजी’ के किरदार में हैं। फिलहाल इस फिल्म की रिलीज़ डेट 17 नवंबर 2017 है। 

संबंधित ख़बरें