‘फिल्लौरी’ का बना रिकॉर्ड, तो चमकी ‘अनारकली ऑफ आरा’

इस शुक्रवार दो निर्देशकों ने अपने निर्देशन करियर का आगाज़ किया है। दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर आजमाईश शुरू हो चुकी है। पहले दिन के कलेक्शन से दोनों फिल्मों को आशा तो बंधी है, लेकिन कमाई के मामले कौन-किसे पछाड़ेगा, वो वक्त की मुट्ठी में क़ैद है। 

फिल्लौरी और अनारकली ऑफ आरा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
मुंबई। अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म ‘फिल्लौरी’ और स्वरा भास्कर स्टारर ‘अनारकली ऑफ आरा’ इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई। हालांकि, दोनों के जॉनर तो अलग हैं, लेकिन दर्शकों की संख्या तो बंटेगी ही। 

फिलहाल दोनों फिल्मों को उम्मीद के मुताबिक़ दर्शक मिल रहे हैं। तभी तो ‘फिल्लौरी’ ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है, तो वहीं दूसरी तरफ ‘अनारकली ऑफ आरा’ कमाई के मामले में ‘फिल्लौरी’ से आगे निकल गई है। 

ग़ौरतलब है कि अनुष्का की क्लीन स्लेट फिल्म्स के बैनर तले बनी ‘फिल्लौरी’ ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 4 करोड़ की कमाई की है। यह अनुष्का के बैनर तले बनी पहली फिल्म ‘एनएच 10’ की पहले दिन की कमाई से ज़्यादा है। 

जहां फिल्म ‘एनएच 10’ ने पहले दिन 3.35 करोड़ की कमाई की थी। इसके अलावा फिल्म ‘फिल्लौरी’ ने विद्या बालन की फिल्म ‘कहानी’ (3 करोड़), कंगना रनौत की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ (3.2 करोड़) की पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 

फिल्म ‘फिल्लौरी’ की 52 फीसदी कमाई उत्तरी भारत से हुई है, जिसमें पंजाब में कलेक्शन चौंकाने वाला रहा है। हालांकि, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की माने, तो फिल्म को शनिवार और रविवार को अच्छी कमाई करनी होगी। 

अब वहीं फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ की बात करें, तो कमाई के मामले में इस फिल्म ने फिल्म ‘फिल्लौरी’ को पीछे छोड़ दिया है। पहले दिन ही इस फिल्म ने 10 करोड़ की कमाई की है। 

दोनों ही फिल्में धीरे-धीरे बढ़ रही हैं। देखने वाली बात यह होगी कि कमाई का ऊंट किस करवट बैठता है।

संबंधित ख़बरें