‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़-फोड़ के साथ आगजनी

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर फिर तोड़-फोड़ हुई है। इस बार कोल्हापुर में बने सेट पर अज्ञात लोगों ने हमला कर उस पर न सिर्फ तोड़-फोड़ की है, बल्कि सेट को आग के हवाले भी कर दिया।

पद्मावती के सेट पर एक बार फिर हुई तोड़फोड़
मुंबई। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर एक बार फिर बवाल शुरू हो गया है। इस बार फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़-फोड़ के साथ आगजनी भी की गई है। हालांकि, किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है, लेकिन सेट पर रखे गए कुछ सामान और जानवरों का चारा आग में स्वाहा हो गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बुधवार तड़के कुछ अज्ञात लोगों ने फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़-फोड़ करने के बाद वहां रखे कुछ सामान में आग लगा दिया। बता दें कि कोल्हापुर में महासाई पठार पर इस फिल्म का सेट लगाया गया था। 

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने पेट्रोल बम की मदद से सेट को आग के हवाले किया। अब चूंकि, कोल्हापुर का वो इलाक़ा पहाड़ों के बीच घिरा है, ऐसे में फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंच पाई। ऐसे में वहां के रहवासियों में सेट पर लगी आग को बुझाया। 

फिलहाल तोड़फोड़ करने वालों में से कुछ लोगों को पुलिस ने दबोच लिया है, लेकिन बाकी लोग भागने में कामयाब हो गए हैं। फिलहाल इस वारदात की औपचारिक रिपोर्ट फिल्ममेकर्स की तरफ से दर्ज नहीं करवाई गई है। 

ग़ौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर पहले भी हंगामा किया गया है। जयपुर में जनवरी में चल रही फिल्म की शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने सेट पर पहुंच कर हंगामा किया। इसके अलावा सेट पर मौजूद कुछ लोगों से हाथापाई भी की। इसी हाथापाई में संजय लीला भंसाली को थप्पड़ भी मारा गया। 
इस घटना के बाद संजय लीला भंसाली ने जयपुर में फिल्म की शूटिंग रद्द कर दी और मुंबई वापस आ गए। इसके बाद फिल्म ‘पद्मावती’ की आगे की शूटिंग के लिए महाराष्ट्री के कोल्हापुर में सेट तैयार करवाया। अब कोल्हापुर में हुए इस हादसे के बाद संजय क्या कदम उठाते हैं, वो वक्त ही बताएगा। 

‘पद्मावती’ पर विवाद 


रानी पद्मिनी के चरित्र चित्रण ग़लत तरीक़े से पेश करने का आरोप फिल्ममेकर पर है। फिल्म में रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच फिल्माए जाने वाले प्रेम-प्रसंग और रोमांटिक दृश्यों पर आपत्ति जताई जा रही है। 

ग़ौरतलब है कि राजस्थान में रानी पद्मिनी/पद्मावती को वीरता के लिए जाना जाता है। रानी पद्मिनी को पद्मावती के नाम से भी जाना जाता है। वो चित्तौड़गढ़ की रानी थीं और राजा रतन सिंह की पत्नी। 

रानी पद्मावती की खूबसूरती का कायल खिलजी वंश का शासक अलाउद्दीन खिलजी पद्मावती को पाना चाहता था। 

इसके लिए अलाउद्दीन ने चित्तौड़गढ़ पर हमला भी किया, कई चालें भी चलीं, आखिर में राजा रतन सिंह को मौत के घाट उतार दिया। इस बात की जानकारी होते ही, रानी पद्मावती ने कई राजपूत महिलाओं के साथ सामूहिक जौहर कर लिया। 

इस फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं, वहीं राजा रतन सिंह के किरदार में शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में रणवीर सिंह हैं। 

संबंधित ख़बरें