अमिताभ - ऋषि ने ‘102 नॉट आउट’ के फर्स्ट लुक से किया ‘क्लीन बोल्ड’

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर तकरीबन 26 साल बाद एक फिर स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे। कभी पर्दे पर ‘भाई-भाई’ का किरदार निभा चुके दोनों अभिनेता अब ‘पिता-पुत्र’ के किरदार को निभाने जा रहे हैं। निर्देशक उमेश शुक्ला के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में अमिताभ 102 वर्षीय पिता और ऋषि 75 वर्षीय पुत्र की भूमिका में नज़र आएंगे। बता दें कि यह फिल्म गुजराती राइटर-डायरेक्‍टर सौम्‍या जोशी के इसी नाम के नाटक पर बन रही है।

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर दिखेंगे 102 नॉट आउट में
मुंबई। ‘ओह माई गॉड’ और ‘ऑल इज़ वेल’ सरीखी फिल्मों के निर्देशक उमेश शुक्ला अबकी बार ‘102 नॉट आउट’ लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म गुजराती राइटर-डायरेक्टर सौम्या जोशी के इसी नाटर पर बन रही है। इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। दिलचस्प बात तो यह है कि इस बार दोनों पिता-पुत्र की भूमिका निभाएंगे। 

कई तरह के किरदारों को पर्दे पर जीवंत करने वाले अमिताभ बच्चन इस बार 102 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाएंगे, जबकि ऋषि कपूर 75 साल के बुजुर्ग की भूमिका में होंगे। फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया गया, जिसे देख कर ही दर्शकों की जिज्ञासा जाग गई है। इसके फर्स्ट लुक में दोनों ही कलाकारों के चेहरे के भाव देख कर लग रहा है कि बाप-बेटे की पटरी नहीं खाती। यानी ‘102 नॉट आउट’ से दर्शक क्लीन बोल्ड होने वाले हैं। 

फिलहाल फिल्म की शूटिंग मुंबई में शुरू हो चुकी है। इसके निर्देशक उमेश शुक्ला ने इस फिल्म के बारे में कहा कि मैं खुद गुजराती हूं, इसलिए मेरे दिमाग़ में दोनों अभिनेताओं के लुक को लेकर कुछ खास चीज़ें थीं। 

बता दें कि बुधवार से इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है, जो इस महीने के अंत तक चलेगी। इसके बाद दूसरी शेड्यूल जुलाई में शुरू होगा। फिल्ममेकर्स जुलाई में इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर देना चाहते हैं। 

वहीं इस फिल्म की कहानी के बारे में कहा जा रहा है कि यह एक पिता-पुत्र की कहानी होगी। अमिताभ ऐसे बुजुर्ग पिता के किरदार में हैं, जो जीवन को लेकर आशांवित है और विश्व का सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बनने का रिकॉर्ड बनाना चाहता है, जबकि ऋषि कपूर ऐसे व्यक्ति हैं, जिनका जीवन को लेकर उदासीन रवैया है। 

बता दें कि उमेश ने ही सौम्या के नाटक ‘102 नॉट आउट’ को प्रोड्यूस किया था। फिर नाटक देखने के बाद इसे फिल्म की शक्ल में ढालने का मन बनाया। 

ख़ास बात यह है कि अमिताभ और ऋषि पहली बार गुजराती किरदार निभा रहे हैं और दोनों फिल्म में कुछ संवाद गुजराती में बोलते नज़र आएंगे।

संबंधित ख़बरें
जब ऋषि कपूर बेटे रणबीर से हुए खफ़ा