कंगना रनौत ‘झूठ’ बोल रही हैं – अपूर्व असरानी

पटकथा लेखक अपूर्व असरानी ने अदाकारा कंगना रनौत पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया है। हंसल मेहता की फिल्म ‘सिमरन’ को लेकर क्रेडिट की जंग छिड़ चुकी है। दरअसल, ‘सिमरन’ के पोस्टर में कंगना रनौत को एडिशनल डायलॉग और स्टोरी राइटर लिखा गया है। साथ ही मूल पटकथा लेखक से पहले उनका नाम भी लिखा गया है। अपनी नाराजगी को अपूर्व ने फेसबुक पर जाहिर किया है। 

सिमरन के पकथा लेखक
मुंबई। फिल्म 'अलीगढ़', 'सिटीलाइट' और 'शाहिद' जैसी फिल्मों के पटकथा लेखक अपूर्व असरानी अभिनेत्री कंगना रनौत पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया है। अपूर्व, हंसल मेहता की फिल्म ‘सिमरन’ के पटकथा लेखक हैं और उनका आरोप है कि अभिनेत्री कंगना अपने इंटरव्यू में पटकथा लिखने का क्रेडिट ले रही हैं।

बड़ा बवाल इस वजह से भी है क्योंकि फिल्म ‘सिमरन’ के पोस्टर में कंगना रनौत को एडिशनल डायलॉग और स्टोरी राइटर का क्रेडिट भी दिया गया है। इस बात से खफा अपूर्व असरानी ने फेसबुक पर लंबी-चौड़ी पोस्ट भी डाली है और फिल्म के निर्माता-निर्देशक से अपने हक़ की मांग की है। 

फिल्म 'अलीगढ़', 'सिटीलाइट' और 'शाहिद' जैसी फिल्मों के पटकथा लेखक अपूर्व असरानी अभिनेत्री कंगना रनौत पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया है।


अपूर्व ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उन्हें इस बात से समस्या नहीं है कि फिल्म के पोस्टर में कहानी के लेखन और स्क्रीनप्ले राइटिंग में उनका नाम कंगना के बाद दिया गया है। दरअसल, वह इस बात से आहत हैं कि कंगना अपने कई इंटरव्यूज़ में यह कह रही हैं कि फिल्म के निर्देशक हंसल मेहता उनके पास सिर्फ एक लाइन का स्क्रीनप्ले लेकर आए थे।

अपूर्व ने आगे लिखते हैं कि कंगना अपने इंटरव्यूज़ में यह कह रही हैं कि जो कहानी उनके पास आई थी वो एक डार्क थ्रिलर थी और इसे उन्होंने एक लाइट कॉमेडी फिल्म में तब्दील किया है। 

बता दें कि ‘सिमरन’ एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो एक एनआरआई नर्स संदीप कौर की जिंदगी से प्रेरित है। संदीप को पिछले साल बैंक में चोरी करने के आरोप में जेल भेज दिया गया था और ये चोरी संदीप ने बैंक का कर्ज चुकाने के लिए की थी। 

अपूर्व अपनी पोस्ट में लिखते हैं, ‘कंगना का इस तरह के स्टेटमेंट मेरी मेहनत और मेरी क्षमता को पूरी तरप खारिज कर रहा है और मैं यह जानते हुए कि उनके लाखों फैन्स हैं और मुझपर भड़क उठेंगे। फिर भी मैं उनकी इस बात को ग़लत ठहराता हूं। जो मुझे जानते हैं, वह यह जानते हैं कि मैंने हमेशा ग़लत के खिलाफ आवाज उठाई है और यह मेरे लिए किसी सफल फिल्म से भी ज़्यादा ज़रूरी है।'

अपूर्व ने अपने इस पोस्ट में एक ख़बर से फिल्म की स्क्रिप्ट बनने की पूरी कहानी बताई है। उन्होंने साफ किया कि कैसे वो पहले दिन से ही इस फिल्म से जुड़े रहे हैं। 

अपूर्व ने लिखा है कि कंगना ने इस फिल्म में कुछ डायलॉग लिखे हैं और वह काफी अच्छे हैं, लेकिन पूरी स्क्रिप्ट उन्होंने नहीं लिखी है। हाल ही में मैंने देखा कि कंगना रनौत ने अपने फेसबुक लाइव चैट में यह कहा है कि हंसल मेहता उनके पास सिर्प एक लाइन के स्क्रीनप्ले के साथ आए थे और उसी के आधार पर यह पूरी फिल्म कंगना ने लिखी है। 

अपने फेसबुक पोस्ट में अपूर्व ने निर्देशक हंसल मेहता को चुनौती देते हुए कहा है कि मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे दोस्त हंसल मेहता हिम्मत करेंगे और या तो मना करें या मेरी कहानी को सपोर्ट करें। 

वहीं अपूर्व ने ट्विटर पर लिखा कि मैं अपने हक़ के लिए लड़ा और मैं यही कर सकता था, अगर मुझसे क्रेडिट छीना गया तो मैं 'फिल्म राइटर्स असोसिएशन' भी जाऊंगा।

संबंधित ख़बरें