जून में शुरू होगी ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग 5 जून से साउदर्न यूरोप के माल्टा में शुरू होगी। अमिताभ बच्चन और आमिर खान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म के लिए एक विशालकाय जहाज का सेट तैयार किया गया है। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म साल 2018 की दिवाली पर रिलीज़ होगी। 

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की शूटिंग 5 जून से होगी शुरू
मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को एक साथ स्क्रीन पर देखने को बैचेन प्रशंसकों के लिए फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ एक सुनहरे मौक़े की तरह है। उन सभी प्रशंसकों के लिए खुशख़बरी यह है कि फिल्म की शूटिंग का आगाज़ 5 जून से होने जा रहा है। 

साउदर्न यूरोप के माल्टा में एक बड़े जहाज का सेट तैयार करवाया गया है, यहीं फिल्म की शूटिंग होने वाली है। यशराज फिल्म्स ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि माल्टा के समुद्री तट पर दो विशाल जहाज तैयार किए गए हैं, जिन्हें तैयार करने में करीब दो महीने से भी ज्यादा का समय लगा है।

वहीं इस फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने फिल्म की शूटिंग के बारे में कहा कि फिल्म का सेट हाई सिक्युरिटी वाटर जोन में तैयार किया गया है, जहां किसी का भी आना-जाना प्रतिबंधित है। 

उन्होंने आगे कहा कि दोनों जहाजों 18 वीं शताब्दी के शुरुआती शैली, तोपों और अन्य हथियारों के साथ बनाया गया है। इन्हें तैयार करने के लिए ख़ासतौर पर अंतर्राष्ट्रीय दल की मदद ली गई है।

जैकी बनेंगे ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ का हिस्सा

वैसे तो फिल्म की कास्टिंग पूरी हो चुकी है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख मुख्य किरदारों में हैं। लेकिन ताज़ा आ रही ख़बरों की मानें तो फिल्म में जैकी श्रॉफ भी छोटा, पर दमदार किरदार निभाते नज़र आ सकते हैं। 

दरअसल, विजय कृष्ण आचार्य जैकी को अपना लकी मैस्कट मानते हैं और इसलिए जैकी ने इस फिल्म का लिए हामी भर दी। वैसे, इससे पहले विजय कृष्ण आचार्य की फिल्म ‘धूम 3’ में जैकी, आमिर खान के पिता की भूमिका में थे। वहीं जैकी और आमिर दोनों फिल्म ‘रंगीला’ में थे। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़े। 

‘प्रेमिका’ कटरीना का नाम सलमान ने सुझाया

जब फिल्म की अभिनेत्रियों के नामों की घोषणा हुई, तो लोग चौंक गए। पहला नाम आया आमिर की ‘दंगल’ बेटी फातिमा सना शेख का। दरअसल, इस फिल्म के लिए पहले श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट के नाम चल रहे थे, और अचानक फातिमा के नाम की घोषणा हो गई। बता दें कि फातिमा फिल्म में आमिर के गैंग की सदस्या होंगी।

वहीं फिल्म में कटरीना कैफ भी अहम भूमिका में होंगी। ख़बर है कि वो आमिर की ‘प्रेमिका’ का किरदार निभाने जा रही हैं। साथ ही यह भी गॉसिप है कि कटरीना के नाम को सलमान ने सुझाया, जिसे चाह कर भी यशराज फिल्म्स के कर्ता-धर्ता आदित्य ठुकरा न सके। 

आमिर की यह फिल्म अगला साल यानी 2018 की दिवाली पर रिलीज़ होगी। पहले यह ख़बर आई थी कि यह फिल्म ‘पाइरेट्स ऑफ केरेबियन’ की रिमेक है, जिसे आमिर ने महज अफवाह करार दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक एक्शन एकवेंचरेस फिल्म है।

संबंधित ख़बरें
‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में नोज़पिन लुक में दिखेंगे आमिर खान !