शाहरुख की फिल्म के लिए नहीं मिल रहा ‘सूटेबल’ टाइटल

अपनी फिल्म को लेकर इनदिनों बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की नींद हराम हो गई है। इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनी अनाम फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं हो पाया है। बता दें कि अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है और इसकी रिलीज़ डेट सलमान खान ने बीते साल ट्विटर पर शेयर की थी। 

शाहरुख खान की फिल्म का नाम नहीं हो पा रहा है तय
मुंबई। फिल्म की शूटिंग तो पूरी हो चुकी है और रिलीज़ डेट भी आ गई है, लेकिन फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं हो पाया है। यह वाकई दिलचस्प है।

दरअसल, इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनी अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली यह अनाम फिल्म 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म के रिलीज़ डेट की घोषणा सलमान खान ने अपने ट्विटर हैंडल से किया था। 

सलमान ने लिखा था कि डेट मैंने तय कर दी है, टाइटल आप लोग तय कर लीजिए।

हालांकि, जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी, तब इसका नाम ‘द रिंग’ रखा गया था, जो अंग्रेज़ी टाइटल होने की वजह से निर्माताओं को ख़ास पसंद नहीं आया। इसके बाद फिल्म का नाम ‘रहनुमा’ रखा गया। यह उर्दू का शब्द है, जिसका अर्थ होता है ‘गाइड’। 

अब फिल्म के इस नाम को लेकर भी फिल्म की टीम में मतभेद है। बताया जा रहा है कि फिल्म का नाम उर्दू में होने की वजह से यह दर्शकों को समझ नहीं आएगा। इसके बाद टीम ने फिल्म का नाम ‘रौला’ रखा गया। ‘रौला’ का पंजाबी में अर्थ ‘शोर’ होता है। 

ख़ैर, अब ख़बर है कि फिल्म का नाम ‘रौला’ इम्तियाज़ अली को तो पसंद है, लेकिन शाहरुख को कुछ ख़ास पसंद नहीं आया। इसलिए अभी भी फिल्म के लिए सूटेबल टाइटल की तलाश है। साथ में यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म का टाइटल ‘र’ से ही होना चाहिए, क्योंकि शाहरुख के लिए ‘र’ लकी है। पिछली फिल्म ‘रईस’ जो सफल हुई थी। 

अब यदि इस फिल्म प्लॉट की बात करें, तो यह कहानी एक यूरोपियन टूरिस्ट गाइड और एक गुजराती टूरिस्ट की है। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म काफी हिस्सा प्राग, लिस्बन, एम्सर्डम और बुडापेस्ट में शूट हुआ है। वहीं इसका एक शेड्यूल पंजाब में भी शूट किया गया था।

संबंधित ख़बरें
आगे जून में शुरू होगी ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग