बॉक्स ऑफिस पर विद्या बालन से टकराएगी अमिताभ-ऋषि की जोड़ी

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म ‘102 नॉट आउट’ बॉक्स ऑफिस पर विद्या बालन अभिनीत ‘तुम्हारी सुलु’ से टकराएगी। दोनों फिल्में ही 1 दिसंबर को रिलीज़ हो रही हैं। एक तरफ तीन दशक के बाद अमिताभ-ऋषि की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नज़र आएगी, तो वहीं विद्या बालन फिल्म में रेडियो जॉकी के किरदार में दिखाई देंगी।

102 नॉट आउट और तुम्हारी सुलु भिड़ेंगे बॉक्स ऑफिस पर
मुंबई। अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर लगभग 3 दशक के बाद फिल्म '102 नॉट आउट' में स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे। यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज़ होनी है। इसी बीच ख़बरें आ रही हैं कि विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ भी एक दिसंबर को ही रिलीज़ होने वाली है।

यानी उमेश शुक्ला के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘102 नॉट आउट’ और सुरेश त्रिवेनी के निर्देशन में तैयार ‘तुम्हारी सुलु’ की बॉक्स ऑफिस पर सीधी भिड़ंत होगी। 

फिल्म ‘102 नॉट आउट’ गुजराती नाटक पर आधारित फिल्म है। इसमें अमिताभ बच्चन 102 साल के पिता की दत्तात्रेय वखारिया भूमिका में हैं और ऋषि कपूर 75 वर्षीय पुत्र बाबु के किरदार में हैं। ताज़ा बयान के मुताबिक़ निर्माताओं ने जुलाई तक शूटिंग पूरी करने का फैसला किया है। 

इस फिल्म में दोनों ही कलाकार पहली बार गुजराती किरदार निभा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि दोनों गुजराती में संवाद भी बोलेंगे। अमिताभ और ऋषि तीन दशक बाद साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले दोनों ने 'अमर अकबर एंथोनी', 'नसीब' और 'कभी कभी' जैसी फिल्मों में एकसाथ काम कर चुके हैं। 

ग़ौरतलब है कि अमिताभ और ऋष‍ि कपूर दोनों इससे पहले भी बुजुर्ग किरदार निभा चुके हैं। अमिताभ ने 'पा' और 'पिकू' के लिए अपने लुक में बदलाव किया था। वहीं ऋषि कपूर भी 'कपूर एंड सन्स' में एक बुजुर्ग का किरदार निभा चुके हैं। 

वहीं विद्या बालन फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ में रेडियो जॉकी के किरदार में नज़र आएंगी। इस फिल्म को लेकर भी लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ गई है। विद्या अपने सिने करियर में दूसरी बार रेडियो जॉकी का किरदार निभा रही हैं। इससे पहले वो संजय दत्त के साथ फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में भी आरजे बनी थीं। 

हाल ही ख़बर आई थी कि इस फिल्म में विद्या ने फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का श्रीदेवी पर फिल्माया गया गाना ‘हवा-हवाई’ को इस फिल्म में रिक्रिएट किया है। इसके अलावा पहली बार होगा, जब विद्या के साथ मानव कौल भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे। इन दोनों की केमिस्ट्री भी देखने लायक होगी। 

फिलहाल दोनों ही जबरदस्त फिल्में हैं, और दोनों को लेकर दर्शकों की दिलचस्पी चरम पर है। अब देखने वाली बात यह है कि क्या कोई अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट खिसकाता है या फिर बॉक्स ऑफिस पर घमासान मचता है।

संबंधित ख़बरें
आ गई अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की ‘102 नॉट आउट’ की रिलीज़ डेट
‘बेगम जान’ नहीं होगी पाकिस्तान में रिलीज़