सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मिलन लुथरिया ने ‘बादशाहो’ के लिए लिया ट्रक का भी लुक टेस्ट

अपनी अगली फिल्म ‘बादशाहो’ के लिए मिलन लुथरिया ने न सिर्फ कलाकारों का ड्राइविंग टेस्ट लिया, बल्कि उन्होंने तो ट्रकों का भी लुक टेस्ट लिया। अपनी फिल्म में सब कुछ उसी समयकाल का दिखाने के लिए उन्होंने गाड़ियों के मॉडल से लेकर बच्चों के ड्रेसिंग तक का ख़ास खयाल रखा है।

मिलन लुथरिया ने बादशाहो के लिए ट्रक को भी परफेक्ट बनाया
मुंबई। अजय देवगन, इमरान हाशमी, विद्युत जामवाल, ईशा गुप्ता और इलियाना डिक्रूज़ स्टारर फिल्म ‘बादशाहो’ जल्दी ही रिलीज़ होने वाली है। इमरजेंसी के बैकड्रॉप पर बनी इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा।

इस फिल्म के लिए कलाकारों के साथ निर्देशक ने भी काफी मेहनत की है। साल 1975 में लगे आपातकाल को पर्दे पर सजीव करने के लिए उन्होंने बड़ी बारीकी से मेहनत की है।

कलाकारों के कपड़ों से फिल्म में इस्तेमाल होने वाले हथियार और गाड़ियों तक को लेकर मिलन ने बारीक नज़र रखी है। 

इंतेहा तो यह है कि इस फिल्म में वो जिस ट्रक को दिखाना चाह रहे थे, उसका चुनाव करने से पहले कई ट्रकों को देखा।

इसके बाद जिस ट्रक को चुना उसे भी चुनने से पहले उसका बकायदा कैमरे पर लुक टेस्ट किया। उन्होंने अपनी फिल्म के लिए मशहूर ‘शक्तिमान’ ट्रक को चुना और यही फिल्म आपको फिल्म में भी नज़र आने वाली है। 

ट्रक का चुनाव कर लेने भर से काम नहीं चला, बल्कि इस ट्रक को प्रोडक्शन डिज़ाइनर शशांक टेरे के हाथों में सौंपा गया, ताकि वो इसकी डिटेलिंग पर अच्छी तरह से नज़र दौड़ा सके।

इसके बाद यह ट्रक जर्मन एक्शन डायरेक्टर रमाज़न बुलुट को सौंपा गया, ताकि एक्शन सीक्वेंस के हिसाब से वो ट्रक को मोडिफाई कर सकें और कलाकारों की सुरक्षा का भी वो पूरी तरह से प्रबंध कर सकें। इस ट्रक की ख़ास बात है इसका लॉक सिस्टम और मेटल डोर।

यही ट्रक बादशाहो में इस्तेमाल हुई है

अब जब ट्रक तैयार हो गया, तो इसे पेंट भी किया जाना था। लेकिन मिलन की सख्त हिदायत थी कि जब तक वो तैयार ट्रक से संतुष्ट न हो जाएं, उसे पेंट न किया जाए। अब मिलन के द्वारा दी गई नसीहतों के बाद जब ट्रक तैयार हुआ, तो मिलन भी खुश हो गए। उन्होंने ट्रक को हरे रंग से पेंट करने के लिए, क्योंकि फिल्म के हिसाब से वो ही रंग फबता। 

पहले शेड्यूल की शूटिंग शुरू होने से पहले तक ट्रक में कई तरह के बदलाव किए गए, क्योंकि मिलन को परफेक्ट ट्रक चाहिए था।

भूषण कुमार, कृष्ण कुमार द्वारा प्रोड्यूस और मिलन लुथरिया के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बादशाहो’ एक सितंबर को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें