सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘पहरेदार पिया की’ पर स्मृति ईरानी ने लिया एक्शन

सोनी टीवी के धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ के कंटेंट को लेकर बीते कई दिनों से बहस चल रही है। आख़िर में यह बहस शो के खिलाफ ऑनलाइन कैंपेन के तब्दील हो गया। इस कैंपेन पर सूचना औऱ प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने एक्शन लेते हुए, ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल को पत्र लिख दिया है। 

सोनी टीवी का धारावाहिक पहरेदार पिया की पर संकट के बादल और गहराए। स्मृति ईरानी ने बीसीसीसी को लिखी चिट्ठी।
मुंबई। हाल ही में शुरू हुआ सोनी टीवी का शो ‘पहरेदार पिया की’ जल्दी ही बंद भी हो सकता है। शो के कंटेंट को लेकर शुरू हुए बवाल ने ऑनलाइन कैंपेन की शक़्ल एख़्तियार कर ली, जिसके बाद सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को एक्शन लेना ही पड़ा। ख़बर है कि स्मृति ने ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल (बीसीसीसी) को शिक़ायती पत्र लिखा है।

ग़ौरतलब है कि धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ में एक नौ साल के बच्चे की अठारह साल की लड़की शादी को लेकर ख़ासा हंगामा मचा है। बात सिर्फ शादी तक ही नहीं है। शो में दिखाया जा रहा है कि नौ साल का लड़का कैसे किसी युवा लड़के की तरह लड़की का पीछे कर रहा है, चुपके से तस्वीरें ले रहा है। वहीं इन दोनों की शादी के बाद हनीमून का सीक्वेंस भी दिखाया जा रहा है, जिससे दर्शक ख़ासे नाराज़ हो रहे हैं। 

इस के बाद ही ‘पहरेदार पिया की’ को बंद कराने के लिए change.org पर एक कैंपेन भी शुरू कर दिया गया। साथ ही स्मृति ईरानी को एड्रेस करते हुए शो को बंद कराने के लिए याचिका भी दायर की गई थी। 

इस याचिका पर ही एक्शन लेते हुए स्मृति ने बीसीसीसी को शो का कंटेंट रिव्यू करने साथ तुरंत ही एक्शन लेने का भी आदेश दिया है। 

जहां एक तरफ इस शो को लेकर विरोध का स्वर तेज़ हो रहा है, वहीं इस शो की प्रोडक्शन टीम और कलाकार कह रहे हैं कि इस शो के कॉन्सेप्ट को अच्छी तरह बताने के लिए कुछ और समय चाहिए। जिस तरह यह शो शुरू में लग रहा है, वह बिलकुल भी वैसा नहीं है। 

ख़ैर, कॉन्सेप्ट चाहे जो भी है, फिलहाल कंटेंट तो दर्शक के गले नहीं उतर रहा है। आने वाला समय बताएगा कि इस शो के साथ क्या होता है, फिलहाल तो पिया और रतन सिंह के हनीमून का सीक्वेंस जारी है।

संबंधित ख़बरें