सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ब्रेकअप के बाद भी बन जाती ऐश्वर्या-सलमान की जोड़ी

बिलकुल सही। ब्रेकअप के बाद भी इस जोड़ी को साथ लाने का कारनामा संजय लीला भंसाली करने वाले थे। बहुत हद तक भंसाली कामयाब भी हो गए, लेकिन ऐश की एक शर्त और सलमान की एक इच्छा के आगे भंसाली की कोशिशों ने दम तोड़ दिया। 

हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान और ऐश्वर्या राय
मुंबई। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की सिज़लिंग जोड़ी को परदे पर लाने का काम संजय लीला भंसाली करने वाले थे, लेकिन ऐश्वर्या ने उनके सामने एक शर्त रख दी और सलमान ने अपनी इच्छा। ऐश की शर्त मानना और सलमान की इच्छा को पूरी करना एक साथ नामुमकिन रहा। नतीजतन, उस फिल्म को नए कलाकारों के साथ भंसाली ने शुरू करना बेहतर समझा। 

जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘पद्मावती’ की। इन दिनों दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह के साथ जिस फिल्म की शूटिंग में संजय लीला भंसाली व्यस्त हैं। दरअसल, उस फिल्म का प्रस्ताव सबसे पहले ऐश्वर्या राय और सलमान खान के पास पहुंचा था। 

सूत्रों की मानें, तो भंसाली इन दोनों कलाकारों के साथ फिल्म ‘पद्माती’ बनाना चाहते थे। हालांकि, ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए भी पहली पसंद यही दोनों कलाकार थे। लेकिन दोनों ही फिल्में ऐश और सलमान के हाथों से निकल गई।

भंसाली ने ऐश को रानी ‘पद्मावती’ का किरदार करने के लिए, जबकि सलमान को ‘अलाउद्दीन खिलजी’ की भूमिका निभाने के लिए कहा था। 

बातचीत लगभग तय हो गई थी, लेकिन सलमान इस फिल्म को करने के लिए पूरी तरह मन बना चुके थे, जबकि ऐश भी इस फिल्म के लिए हामी भर चुकी थीं। तभी संजय के सामने ऐश्वर्या ने एक शर्त रख दी थी। वह शर्त यह थी कि फिल्म में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ और ‘पद्मावती’ का एक भी सीन नहीं होना चाहिए। 

सूत्रों का कहना है कि ऐश्वर्या ने साफ-साफ कह दिया था कि फिल्म में वो तभी काम करेंगी, जब सलमान और उनका एक भी सीन न हो। 

इधर सलमान ने भी इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया। इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि एक तो ‘अलाउद्दीन’ का किरदार नेगेटिव है और सलमान नेगेटिव किरदार नहीं करते हैं। दूसरा यह कि सलमान का कहना था कि ऐश्वर्या के साथ फिल्म करने के बाद भी स्क्रीन शेयर न करें, तो फिल्म करने का मतलब ही नहीं। 

वैसे, सलमान ने फिल्म ‘जोश’ भी इसलिए करने से मना कर दिया था, क्योंकि फिल्म में उनको ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाना था। हालांकि, बाद में वह किरदार शाहरुख खान ने निभाया था। 

फिलहाल आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली ने अपनी इस फिल्म की शूटिंग दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के साथ कर रहे हैं। 

इसका मतलब कि यदि ऐश्वर्या की वो ‘शर्त’ न होती, सलमान का किरदार ‘नेगेटिव’ न होता, तो शायद यह ‘एक्स’ दोबारा परदे पर नज़र आते।

संबंधित ख़बरें