सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ऋषि कपूर ने अनुराग कश्यप और अनुराग बसु को कहा ‘बंदर’

एक बार फिर बेबाक बयान देकर ऋषि कपूर सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने निर्देशक अनुराग कश्यप और अनुराग बसु दोनों को ‘बंदर’ की उपमा दे डाली है। बता दें इन दोनों निर्देशकों की बहुप्रतिक्षित फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे और दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं। 

 ऋषि कपूर ने अनुराग कश्यप और बसु को बंदर कहा
मुंबई। अपने बेटे रणबीर कपूर के सिने करियर की दो जबरदस्त डिज़ास्टर फिल्मों के दुख से अभी तक ऋषि कपूर उबर नहीं पाए हैं। गाहे-बगाहे उनका दर्द बह निकलता है। एक बार फिर ये भड़ास निकली अभिनेत्री नेहा धूपिया के शो ‘नो फिल्टर नेहा’ में। निर्देशक अनुराग बसु और अनुराग कश्यप को आड़े हाथों लेते हुए ऋषि कपूर ने दोनों को ‘बंदर’ तक कह डाला। 

ऋषि ने कहा, ‘अनुराग? एक अनुराग कश्यप हैं, जिन्होंने बॉम्बे वेलवेट बनाई, जिसकी कहानी मैं खुद ही समझ नहीं पाया, लेकिन देखिए उन्होंने ही गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी बेहतरीन फिल्म भी बनाई थी। दूसरे हैं अनुराग बसु, जिन्होंने बर्फी जैसी शानदार फिल्म बनाई। जब बर्फी के लिए मेरे बेटे को चुना गया, तो मुझे बहुत खुशी हुई थी। उस फिल्म ने रणबीर के करियर को एक नई पहचान दी थी।’

ऋषि आगे कहते हैं, ‘बर्फी के बाद बसु ने गज्जा जासूस या जग्गा जासूस जो भी है फिल्म बनाई है। एकदम बकवास और गंदी थी।’

दोनों निर्देशकों पर अपना गुस्सा निकालते हुए ऋषि ने कहा कि मेरे ख़याल से दोनों ही निर्देशक अपनी फिल्म में कुछ ज़्यादा ही घुस गए थे। जबकि दोनों एक सीमित बजट में अच्छी फिल्म बना सकते हैं, लेकिन जब बड़ा बजट उनके हाथ लगा, तो वो बंदर के हाथ में खिलौनी आने जैसा हो गया। ये दोनों निर्देशक बड़े बजट को संभाल नहीं पाए। 

हालांकि, यह पहली दफा नहीं है, जब ऋषि कपूर ने खरी-खोटी सुनाई है। इससे पहले भी उन्होंने अनुराग बसु को गैर-जिम्मेदार निर्देशक कहा था। उन्होंने कहा था कि निर्देशक फिल्म रिलीज़ करने से पहले किसी की सलाह नहीं लेते। ऐसा लगता है कि जैसे फिल्म नहीं न्यूक्लियर बम बॉम्ब बना रहे हों। 

फिल्म ‘जग्गा जासूस’ रणबीर के लिए काफी ख़ास थी। इस फिल्म से न सिर्फ बतौर अभिनेता जुड़े थे, बल्कि बतौर निर्माता भी वो इस फिल्म से जुड़े थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने से जहां एक तरफ ऋषि कपूर अपना आपे से बाहर आकर निर्देशक अनुराग बसु को अनाप-शनाप बोल रहे हैं।

वहीं रणबीर कपूर अपने पिता के इस रवैये से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। संजय दत्त की कमबैक फिल्म ‘भूमि’ के ट्रेलर लॉन्च पर रणबीर ने अपने पिता का बचाव करते हुए कहा था कि वो एक भावुक इंसान हैं। इसलिए वो सब कह जाते हैं। अपनी पहली प्रोडक्शन फिल्म ‘जग्गा जासूस’ को वो फ्लॉप नहीं मानते हैं।

संबंधित ख़बरें