सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘रात और दिन’ के लिए ऐश्वर्या राय ने मांगी दस करोड़

बीते दिनों ख़बरें आई कि साल 1967 में आई नर्गिस दत्त अभिनीत फिल्म ‘रात और दिन’ के रीमेक में ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका निभाने जा रही हैं। अब ताज़ा ख़बर यह है कि इस फिल्म में काम करने के लिए ऐश्वर्या राय ने दोहरी फीस यानी दस करोड़ रुपए की मांग की है। वहीं प्रोड्यूसर्स को ऐश की यह मांग वाजिब लगी और इसके लिए वो तैयार भी हो गए हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन ने बढ़ाई फीस
मुंबई। साल 1967 में आई नर्गिस दत्त स्टारर फिल्म ‘रात और दिन’ के रीमेक में ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका निभाने जा रही हैं, लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने जो मेहनताना मांगा है, वो भी कम चौंकाने वाला नहीं है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट की मानें, तो ऐश को फिल्म ‘रात और दिन’ के रीमेक में काम करने के लिए दस करोड़ का मेहनताना चाहिए। मज़ेदार बात यह है कि ऐश की इस मांग को प्रोड्यूसर्स ने कबूल भी कर लिया है। इस रीमेक को प्रेरणा अरोड़ा प्रोड्यूस कर रही हैं। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म ‘रात और दिन’ में नर्गिस ने दो भूमिकाएं निभाई थी, जो एक-दूसरे से काफी अलग थीं। हालांकि, वो डबल रोल नहीं था। नर्गिस को इस फिल्म में मल्टीपर्सनलिटी डिसॉडर रहता है, जो सुबह वो अलग तरह के व्यक्तित्व में रहती हैं और रात होते ही अलग तरह के व्यक्तित्व को जीने लगती हैं। 

अब यदि एक ही फिल्म में दो तरह की भूमिकाएं निभानी होंगी, तो मेहनत तो ज़्यादा लगेगा ही, लिहाजा काम की क़ीमत भी दोगुना होना लाजिमी है। तभी तो प्रोड्यूसर्स भी ऐश की इस मांग को जायज ठहरा रहे हैं। 

ग़ौरतलब है कि साल 1967 में आई फिल्म ‘रात और दिन’ में नर्गिस के अलावा प्रदीप कुमार, फिरोज खान, अनूप कुमार सरीखे कलाकार अहम किरदारों में थे। इस फिल्म में बेहतरीन अदाकारी के लिए नर्गिस दत्त को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। 

संबंधित ख़बरें