सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

KESARI : अक्षय कुमार ने शुरू की शूटिंग

नए साल की छुट्टियां अपने परिवार के साथ बिताने के बाद अक्षय कुमार एक बार फिर पूरे जोश-ओ-खरोश के साथ काम पर जुट चुके हैं। जहां एक तरफ आगामी फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं, तो वहीं उन्होंने फिल्म ‘केसरी’ की शूटिंग भी शुरू कर दी है। 

फिल्म केसरी में अक्षय कुमार
मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी पर आधारित इस फिल्म में अक्षय मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले हैं। हालांकि, कुछ दिन पहले ख़बरें थीं कि यह फिल्म ‘डब्बा बंद’ कर दी गई है। 

दरअसल, करण जौहर और सलमान खान ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी पर फिल्म बनाने के लिए साथ आए थे, लेकिन सलमान ने बाद में अपने हाथ खींच लिए। सलमान ने इस प्रोजोक्ट से अपने हाथ जिगरी दोस्त अजय देवगन की वजह से खींचे। क्योंकि अजय भी इसी विषय पर फिल्म बना रहे हैं, जिसकी घोषणा उन्होंने काफी पहले कर दी थी। 

ख़ैर, सलमान के हाथ खींचने के बाद करण जौहर से अक्षय ने बतौर निर्माता भी हाथ मिला लिया। अब अभिनेता के साथ बतौर निर्माता भी अक्षय इस फिल्म से जुड़ चुके हैं। अंत भला तो सब भला वाली कहावत इस मौके पर सटीक बैठती है। अब अक्षय कुमार ने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है। उन्होंने आज सेट से अपना फर्स्ट लुक भी ट्वीटर पर साझा किया। साथ ही फिल्म के नाम पर भी मुहर लग गई। 

बता दें अक्षय की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का नाम ‘केसरी’ है। इस फिल्म में अक्षय सिख के किरदार में नज़र आएंगे। अपने फर्स्ट लुक में वो केसरिया रंग की पगड़ी में दिखाई दे रहे हैं। 

अक्षय ने यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘इस तस्वीर को शेयर करते हुए असीमित गर्व और आभार व्यक्त करना चाहता हूं। नए साल 2018 की शुरुआत मेरे महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट और फिल्म ‘केसरी’ से कर रहा हूं। आपकी दुआओं और प्यार की ज़रूरत हमेशा रहेगी।’



अनुराग सिंह के निर्देशन में बन रही ये फिल्म साल 2019 में होली के अवसर पर सिनेमाघरों में उतरेगी। 

ग़ौरतलब है कि ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी सुनाने को बॉलीवुड कुछ ज़्यादा ही आतुर है। एक तरफ अक्षय कुमार ‘केसरी’ के साथ आ रहे हैं, तो वहीं अजय देवगन भी ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ के साथ कमर कस चुके हैं। कभी जिगरी दोस्त कहलाने वाले अजय और अक्षय इन दिनों एक-दूजे को जरा भी नहीं सुहाते, तभी तो एक ही विषय पर दोनों फिल्म बना रहे हैं। 

बात सिर्फ इन दोनों की नहीं है, बल्कि राजकुमार संतोषी भी ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ पर फिल्म बना रहे हैं। राजकुमार की फिल्म में रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिका में हैं। अब देखने वाली बात तो यह है कि ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ की कहानी कौन अच्छी तरह सुनाता है, और किसे दर्शक पसंद करते हैं। 

बता दें कि ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ यानी सारागढ़ी का युद्ध सिख जांबाजों के वीरता की कहानी है। साल 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना और अफ़गानों के बीच नार्थ-वेस्ट फ्रंटियर में युद्ध हुआ था। सेना में सिख बटालियन के 1 सैनिक थे, जिन्होंने 1000 अफ़गानों से अकेले लड़ने का फैसला लिया। सिखों का नेतृत्व कर रहे हवालदार ईशर सिंह ने मरते दम तक युद्ध करने का निर्णय किया। इस फैसले को सैन्य इतिहास में बहादुरी भरा कारनामा माना जाता है। 

संबंधित ख़बरें