सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

इस निर्देशक को एलियन की तरह लगे शाहरुख खान

एक तरफ तो रोबोट तक शाहरुख खान की दीवानी है, तो दूसरी तरफ बॉलीवुड के एक निर्देशक को शाहरुख खान किसी एलियन की तरह लगे। दरअसल, यह निर्देशक कोई और नहीं बल्कि अभिषेक कपूर हैं। अभिषेक को फिल्म ‘ज़ीरो’ में शाहरुख का लुक एलियन की तरह लगा। यह सुनकर शाहरुख के साथ उनके फैन्स को भी काफी धक्का लगा होगा। 

फिल्म जीरो में शाहरुख खान
मुंबई। अब भला शाहरुख खान को कोई एलियन कह दे, तो फिर मामला तो गर्माएगा ही न। लिहाजा, गर्मा गया। ख़ैर, बॉलीवुड में इन दिनों अपनी फिल्म ‘केदारनाथ’ को लेकर लगातार चर्चा में निर्देशक अभिषेक कपूर बने हुए हैं। 

प्रोडक्शन हाउस से पनपे विवाद के बाद कोर्ट तक के दरवाजे को भी खटखटा चुके हैं। जैसे-तैसे इस विवाद को विराम लगाया गया है और फिर से शूटिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन इस दौरान गुस्से में तमतमाए अभिषेक ने कई फिल्मों को लेकर काफी कुछ कहा। इनमें से सबसे पहला वार शाहरुख खान की फिल्म ‘ज़ीरो’ पर हुआ है। 

दरअसल, एक सप्ताह पहले अभिषेक कपूर और क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट की प्रेरणा अरोड़ा आमने-सामने आ गए। अभिषेक ने प्रेरणा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो फिल्म के लिए पर्याप्त पैसे नहीं दे रही हैं। यहां तक कि अभिषेक ने नोटिस तक थमा दिया। 

अभिषेक के इस रवैये से खफा प्रेरणा और उनकी टीम ने अभिषेक के बारे में कई सेंसिटिव जानकारी लीक कर दी। अभिषेक द्वारा इंडस्ट्री के लोगों के बारे में की गई नकारात्मक बातों की लंबी फेहरिस्त थी। इनमें करण जौहर लेकर शाहरुख खान और रोहित शेट्टी शुमार हैं। 


प्रेरणा और अभिषेक की लड़ाई

इस लड़ाई का सूत्रपात शाहरुख की फिल्म ‘ज़ीरो’ और अभिषेक कपूर का ‘केदारनाथ’ के बॉक्स ऑफिस क्लैश को लेकर हुआ। दरअसल, प्रेरणा नहीं चाहती थीं कि शाहरुख की फिल्म से उनकी फिल्म भिड़े। लिहाजा उन्होंने रलीज़ डेट आगे शिफ्ट करने की सलाह दी। लेकिन इस सलाह से अभिषेक आहत हो गए और प्रेरणा के ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद भी ट्वीट किया। 

अभिषेक यहीं नहीं थमे उन्होंने कई लोगों को फिल्म ‘ज़ीरो’ का टीज़र आने से पहले मैसेज किए। इस मैसेज में लिखा कि मैंने टीज़र देखा लिया है और फिल्म में शाहरुख एलियन की तरह लग रहे हैं। लगता है कि अभिषेक कुछ ज्यादा ही आश्वस्त हैं कि उनकी फिम ‘ज़ीरो’ से बेहतर है। 


सारा के लिए खतरा नहीं हैं जाह्नवी

जहां फिल्म ‘केदारनाथ’ से सारा अली खान डेब्यू कर रही हैं, तो वहीं करण जौहर की फिल्म ‘धड़क’ से श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी डेब्यू कर रही हैं। जब ‘धड़क’ का पहला पोस्टर लॉन्च किया गया, अभिषेक ने काफी नैगेटिव रिव्यू दिए। सूत्रों की माने, तो उन्होंने कहा कि फिल्म ‘धड़क’ साउथ की फिल्म की मिक्सिंग है। साथ ही दोनों कलाकारों में कैमिस्ट्री की कमी है। सारा के लिए जाह्नवी कोई खतरा नहीं है। 


समय से पूरी नहीं होगी ‘सिंबा’

अभिषेक को यह भी लगता है कि रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा’ भी समय से पूरी नहीं होगी, लिहाजा 21 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली उनकी फिल्म से अगले सप्ताह यानी 28 दिसंबर को रणवीर की ‘सिंबा’ नहीं टकराएगी। 

अभिषेक के भीतर गजब का कॉन्फिडेंस हैं। सभी की फिल्मों और लुक के बारे में दिल खोल कर लेकिन सिर्फ नकारात्मक बातें ही कर रहे हैं। इतनी ऊर्जा अपनी फिल्म को बेहतर बनाने पर जोर देते तो बेहतर होता। 

... लेकिन इन सबके बीच क्या अब अभिषेक कपूर ने सीधे शाहरुख, करण और रोहित से पंगा लेकर सही किया है।

संबंधित ख़बरें