शाहरुख खान ने की अपनी इस चर्चित फिल्म की शूटिंग शुरू

अरसे से चर्चा का विषय रही फिल्म की शूटिंग आखिरकार शाहरुख खान ने शुरू कर ही दी। आनंद एल राय की फिल्म, जिसमें ‘बौने’ के अहम किरदार की गाहे-बगाहे चर्चा होती ही रहती है। साथ ही कभी मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री को लेकर गॉसिप गलियारे गर्म रहते हैं, उसकी शूटिंग 23 मई से मुंबई में शुरू हो गई। हालांकि, फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं है। 

आनंद एल राय की फिल्म जिसमें शाहरुख एक ‘बौने’ का किरदार निभाने जा रहे हैं,
मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह खान ने अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। आनंद एल राय की फिल्म में शाहरुख एक ‘बौने’ का किरदार निभाने जा रहे हैं, जिसकी घोषणा कुछ दिनों पहले ही हुई थी।

वैसे इस फिल्म को लेकर इतनी चर्चा हो चुकी है कि लगता है, जैसे सदियों से इस फिल्म पर काम हो रहा हो। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने का इंतज़ार खुद किंग खान को भी था। फिलहाल मुंबई की फिल्मसिटी में इस फिल्म की शूटिंग का आगाज़ हो चुका है। 

ख़बरियों की मानें तो इस शूटिंग के पहले सेशन में शाहरुख़ के साथ अभिनेत्री कटरीना कैफ भी हिस्सा लेने वाली है, हालांकि, फिलहाल वो आबू धाबी में सलमान के साथ ‘टाइगर ज़िंदा है’ की शूटिंग में मशरूफ हैं। बता दें कि कटरीना शाहरुख के साथ आनंद एल राय की फिल्म के अलावा एक और फिल्म करने वाली हैं, जिसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। 

बता दें कि पिछले साल शाहरुख ने सैन फ्रंसिको फिल्म फेस्टिवल में आनंद एल राय की इस फिल्म के बारे में बताया था। साथ ही कहा था कि इस फिल्म को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। इस फिल्म के वीएफएक्स जबरदस्त होंगे। 

ग़ौरतलब है कि शाहरुख से पहले ‘बौने’ का किरदार कमल हसन ने फिल्म ‘अप्पू राजा’ में निभाया था। अब किंग खान को ‘बौने’ के रूप में देखना वाकई दिलचस्प अनुभव रहेगा। बता दें कि यह फिल्म रोमैंटिक ड्रामा फिल्म होगी। 

इस फिल्म को मिले ‘ना’

आनंद एल राय की इस फिल्म को कई लोगों ने ‘ना’ कहा। सबसे पहले इस फिल्म को सलमान खान के पास लेकर गए थे, सलमान को स्टोरी काफी पसंद आई थी। वो इस फिल्म को करने के लिए उत्साहित भी थे कि अचानक इस फिल्म का प्लॉट लीक हो गया। 

ख़बर बाहर आ गई कि आनंद एल राय की ‘बौने’ की प्रेमकहानी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस ख़बर के आने के सलमान ने फिल्म से अपना हाथ यह कहते हुए खींच लिया कि अब लोगों को इस फिल्म को लेकर दिलचस्पी नहीं होगी। 

सलमान के इस ‘ना’ के बाद आनंद शाहरुख के पास पहुंचे, और वहां उन्हें ‘हामी’ मिल गई। वहीं अभिनेत्रियों की बात करें, तो कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर और आलिया भट्ट के नाम इस फिल्म के लिए सामने आ रहे थे। 

जहां आलिया ने डेट न होने की बात कह कर फिल्म से खुद को अलग कर लिया वहीं कटरीना की झोली में यह फिल्म गिर गई। सूत्रों की माने, तो कटरीना और दीपिका में कड़ी टक्कर रही और आखिरकार कटरीना ने बाजी मार ली। 

वहीं बी टाउन की ‘न्यू मॉम’ करीना भी इस फिल्म के लिए एड़ी से चोटी का ज़ोर लगा रही हैं। उनकी मैनेजर ने बात भी कर ली है और मामला तकरीबन फाइनल है। आनंद एल राय की इस फिल्म में दो अभिनेत्रियों की ज़रूरत है, जिसके एक रोल के लिए कटरीना फाइनल हो चुकी हैं, तो दूसरे के लिए करीना का चुना जाना तय है। 

तय नहीं है फिल्म का टाइटल 

फिल्म की शूटिंग तो शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी तक उसका नाम नहीं तय किया गया है। हालांकि, पहले फिल्म का नाम ‘बंधुआ’ बताया जा रहा था, लेकिन सूत्रों की माने, तो फिल्म का नाम तय नहीं है। वैसे, शाहरुख की इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बन रही फिल्म का भी नाम अभी तक तय नहीं हो पाया है। हालांकि, फिल्म अगस्त में रिलीज़ होने वाली है। 

ऋतिक रोशन- शाहरुख खान की बॉक्स ऑफिस भिड़ंत 

आनंद एल राय की यह फिल्म साल 2018 के क्रिसमस पर रिलीज़ होगी और इस बार उनकी बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर टक्कर राकेश रोशन की ऋतिक अभिनीत फिल्म ‘कृष 4’ से टक्कर होगी। बता दें कि पहले ‘कृष 4’ साल 2018 की दिवाली पर रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अब क्रिसमस पर रिलीज़ टाल दी गई है। फिल्म ‘काबिल’ और ‘रईस’ क्लैश के बाद एक बार ऋतिक और शाहरुख बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगे।

संबंधित ख़बरें