सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अनुष्का शर्मा की ‘परी’ हुई पाकिस्तान में बैन

अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया है। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का कहना है कि इस फिल्म का कंटेंट ग़ैर इस्लामिक मान्यताओं वाला है। लिहाजा इसे पाकिस्तान में प्रदर्शित करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। 

अनुष्का शर्मा  की परी पाक में हुई बैन
मुंबई। ‘पद्मावत’, ‘पैडमैन’ के बाद अब पाकिस्तान ने अनुष्का शर्मा की ‘परी’ पर भी बैन लगा दिया है। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का कहना है कि इस फिल्म में काला जादू, ग़ैर इस्लामिक मान्यताएं और मुसलमानों के विरोध में डायलॉग्स हैं। इसलिए फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं किया जा सकता। 

पाकिस्तान के जियो टीवी की ख़बर के मुताबिक, इस फिल्म को इसलिए बैन किया गया है, क्योंकि सेंसर बोर्ड को फिल्म के कुछ सीन्स पर आपत्ति है। यही नहीं बोर्ड के अनुसार फिल्म में कुरान की कुछ आयतों का भी ग़लत इस्तेमाल किया गया है। बोर्ड का इस बात से आपत्ति है कि कुरान की आयतों के साथ हिंदू मंत्रों का प्रयोग किया गया है। वहीं मुस्लिमों को फिल्म में नेगेटिव तरीक़े से दिखाया है। इस वजह से फिल्म को ग़ैर-इस्लामी मानते हुए इसे पाकिस्तान में बैन कर दिया गया। 

ये फिल्में भी हुईं बैन

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बैन करने का सिलसिला कोई नया नहीं है। वैसे, इससे पहले साल में कुछ फिल्मों के बैन करने की ख़बर आ ही जाती है। लेकिन इस साल यह तीसरी फिल्म है, जिस पर पाक में बैन की मार पड़ी है। इससे पहले ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’ को वहां बैन किया गया है। मज़ेदार बात है, ये तीनों फिल्में अलग-अलग जॉनर की हैं, फिर भी इन तीनों को ग़ैर-इस्लामिक मानते हुए इन्हें बैन कर दिया गया। 

‘परी’ की ओपनिंग 

अब बात करें इस फिल्म की ओपनिंग की, तो ‘परी’ को भारत में 4 करोड़ की ओपनिंग मिली। इस फिल्म को समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। फिर भी फिल्म को देखने के लिए दर्शक थिएटर तक जा रहे हैं। आगे इसकी अच्छी कमाई की उम्मीद जताई जा रही है।

संबंधित ख़बरें