सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

विद्या बालन ‘इंदिरा गांधी’ के लिए बनीं प्रोड्यूसर

अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने के बाद अब विद्या बालन प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी अपना जौहर दिखाने उतर रही हैं। सागरिका घोष की किताब ‘इंदिरा : इंडियाज़ मोस्ट पावरफुल पीएम’ पर बेस्ड वेब सीरीज़ को विद्या अपने प्रोडक्शन हाउस विद्या बालन फिल्म्स के बैनर तले प्रोड्यूस करेंगी। 

इंदिरा गांधी पर वेब सीरीज़ बनाएंगी विद्या बालन
मुंबई। कुछ दिनों पहले ही सागरिका घोष ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी सिद्धार्थ रॉय कपूर का प्रोडक्शन हाउस उनकी किताब ‘इंदिरा : इंडियाज़ मोस्ट पावरफुल पीएम’ पर फिल्म बनाने जा रही है। 

इस ख़बर में कुछ तब्दीली आई है। अब फिल्म नहीं, बल्कि वेब सीरीज़ बनने की तैयारी की जा रही है और इसे विद्या बालन अपने प्रोडक्शन हाउस विद्या बालन फिल्म्स के बैनर तले बनाएंगी। विद्या का यह प्रोडक्शन हाउस उनके पति सिद्धार्थ के प्रोडक्शन हाउस एसआरके से पूरी तरह अलग है। 

सूत्रों की माने, तो विद्या अब कंटेंट जनरेट करने की जरूरत महसूस कर रही हैं और वह उसका हिस्सा बनना चाहती हैं। इंदिरा गांधी पर बनने वाली इस वेब सीरीज़ को विद्या सिर्फ प्रोड्यूस ही करेंगी, उसमें एक्टिंग नहीं करने वाली। 

वहीं आगे बताया जा रहा है कि विद्या इंदिरा गांधी, लता मंगेशकर सरीखी महान शख्सियतों की बायोपिक को प्रोड्यूस करना चाहती हैं। 

बता दें कि कुछ साल पहले क्लासिकल सिंगर एम एस सुब्बुलक्ष्मी की बायोपिक के लिए विद्या को चुना गया था, लेकिन फिर यह सिर्फ बात-मुलाक़ात तक ही रह गया। इसके बाद लेखिका कमला दास की बायोपिक के लिए विद्या ने हामी भर दी थी, और काम करना भी शुरू कर दिया था, लेकिन फिर स्क्रिप्ट के चलते निर्माता-निर्देशक से उनकी सहमति नहीं बन पाई। नतीजतन, उन्होंने खुद को इस बायोपिक से अलग कर लिया। भले ही ये दोनों बायोपिक अपने मुकाम पर नहीं पहुंच पाए हो, लेकिन विद्या ने अब बायोपिक्स को प्रोड्यूस करने का मन ज़रूर बना लिया है। 

वहीं सूत्रों का कहानी है कि इंदिरा गांधी की बायोपिक के लिए काफी रिसर्च की ज़रूरत पड़ेगी, जिसके लिए विद्या को अपना काफी समय देना होगा। हालांकि, विद्या इसे फिल्म के बजाय वेब सीरीज़ बनाने जा रही हैं। वेब सीरीज़ बनाने के पीछे की वजह भी काफी ख़ास है। दरअसल, विद्या को लगता है कि इंदिरा गांधी के जीवन को महज दो से ढाई घंटे में दिखा पाना संभव नहीं है। इसलिए इसे वेब सीरीज़ में बनाया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा कंटेंट दर्शकों तक पहुंच पाए। 

इंदिरा गांधी के किरदार को लेकर कई अदाकाराएं आकर्षित होती रही हैं। दस साल पहले मनीषा कोइराला भी एन चंद्रा के निर्देशन में इंदिरा गांधी पर बनने वाली फिल्म में इंदिरा बनने को तैयार थी, लेकिन फिल्म शुरू नहीं हो पाई। 

ख़ैर, अब विद्या बालन की इस वेब सीरीज़ में इंदिरा कौन बनता है, वो देखना वाकई दिलचस्प होगा। साथ ही एक्टिंग की फील्ड पर झंडे गाढ़ने वाली विद्या प्रोड्यूसर बन कर क्या गुल खिलाती हैं, उसका भी बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।

संबंधित ख़बरें