सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Thugs Of Hindostaan: कुछ ऐसा होगा आमिर खान का किरदार

यदि इन दिनों जिन बॉलीवुड फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है, उनमें से एक है ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’। यूं तो फिल्म की कहानी और किरदारों को लेकर दर्शकों में काफी जिज्ञासा है, लेकिन सबसे ज्यादा उत्सुकता आमिर खान के किरदार को लेकर है। वहीं आमिर ने अब अपने किरदार को लेकर कुछ अहम खुलासे किए हैं, जिससे जिज्ञासा और बढ़ सकती है।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां में निभायेंगे मतलबी किरदार
मुंबई। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ को लेकर आमिर खान ने कुछ खुलासे किए हैं। दरअसल, इस फिल्म में आमिर ने अपने किरदार को लेकर कई बातें जाहिर की हैं। हालांकि, आमिर अपनी हर फिल्म को लेकर काफी संजीदा रहते हैं। 

आमिर कभी भी अपनी फिल्म से लेकर कोई भी जानकारी बाहर जाने के पक्ष में नहीं रहते हैं। हाल ही इस फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरें क्या बाहर आईं, आमिर ने सिक्योरिटी बढ़ा दी। ख़ैर, अब जबकि फिल्म बन कर तकरीबन तैयार है, तो आमिर धीरे-धीरे इससे जुड़ी बातें साझा करने लगे हैं। 

कुछ दिनों पहले मीडिया से हुए संवाद में आमिर ने फिल्म को लेकर कई बातें साझा की। सबसे पहले उन्होंने यह बताया कि फिल्म अमिताभ बच्चन एक्शन अवतार में होंगे, साथ ही उनका और अमिताभ में फाइट सीक्वेंस भी हैं। 

वहीं हाल ही में प्रेस वार्ता में आमिर ने अपने किरदार को लेकर भी कई जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में दर्शकों को मैसेज देने की बिलकुल भी कोशिश नहीं की गई है। यह पूरी तरह कमर्शियल फिल्म है, लेकिन फिल्म में एक ट्विस्ट भी है। 

अपनी बात में आमिर ने आगे कहा कि मैं दर्शकों से सिर्फ यह कहूंगा कि वो बस ‘ठग्स’ के अवतार को देखने के लिए जाएं। इससे ज्यादा किसी और बारे में न सोचें। बकौल आमिर, फातिमा सना शेख इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी उनके इर्द-गिर्द ही घूमेगी। 

वहीं अपने किरदार के बारे में कहा कि वो कई सारे शेड्स में नज़र आने वाले हैं। यह एक ऐसा शख्स है, जिस पर कभी भी ऐतबार नहीं करना चाहिए। आमिर ने बताया कि उनके किरदार का कोई उसूल नहीं है। वह इस हद तक नीच है कि पैसों के लिए अपनी मां को बेच दे। 

‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स तो यह भी हैं कि यह फिल्म जॉनी डेप अभिनीत ‘पायरेट्स ऑफ कैरेबियन’ की तरह होगी। लेकिन आमिर ने यह भी साफ किया कि ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ का ‘पायरेट्स ऑफ कैरेबियन’ और ‘इंडियाना जॉन्स’ सरीखी फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है।

‘ठग्स’ की कहानी ब्रिटिश इंडिया के कालखंड की है। यह फिल्म ठगों के एक ऐसे समूह की कहानी है, जो मिलकर अपराध करते थे। वे लोगों लूटने की नई तरकीब भिड़ाते थे। साथ ही समय आने पर हत्या करने से बी नहीं चूकते थे। 

अब इन बातों से तो साफ जाहिर है कि आमिर का किरदार एक ‘ठग’ का है और साथ ही फिल्म में हाई ऑक्टेन एक्शन सीन्स देखने मिलेंगे। एक्श-एडवेंचर फिल्म इस दिवाली पर रिलीज़ हो रही है। इसमें आमिर के अलावा फातिमा सना शेख, कटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में हैं।

संबंधित ख़बरें