सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Kalank : करण जौहर के पिता यश जौहर का प्रोजेक्ट है ‘कलंक’

करण जौहर ने अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘कलंक’ का फर्स्टलुक पोस्टर और सितारों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी। यह फिल्म कई मायनों में करण के काफी ख़ास है। सबसे अहम बात यह है कि फिल्म ‘कलंक’ करण के पिता यश जौहर की योजना थी, जिसे पंद्रह साल पहले बनाया गया था। इस फिल्म से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बातें, इस रिपोर्ट में। 

कलंक का पोस्टर और स्टारकास्ट
मुंबई। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्श ने मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ का फर्स्टलुक और स्टार्स के नाम की घोषणा कर दी है। यह फिल्म करण के लिए काफी अहमियत रखती है। पहली तो यह कि इस फिल्म में श्रीदेवी को उन्होंने कास्ट किया था, लेकिन फिर उनके अचानक निधन की वजह से इसे बंद करने का मन बनाया। फिर माधुरी को अप्रोच करने के बाद दोबारा इस फिल्म पर काम शुरू हो गया है। 

वहीं इस फिल्म को लेकर दूसरी वजह यह है कि इस फिल्म की योजना करण जौहर ने अपने पिता यश जौहर के साथ मिल कर पंद्रह साल पहले बनाई थी। लेकिन इतने सालों में कुछ न कुछ होते रहने की वजह से यह फ्लोर पर नहीं जा पा रही थी। आखिरकार करण ने अपने पिता की इस बहुप्रतिक्षित सपने को सच करने का बीड़ा उठा ही लिया है। 

इस फिल्म को लेकर जिस बात की चर्चा सबसे ज्यादा है, वो यह माधुरी दीक्षित और संजय दत्त। तकरीबन 21 साल के बाद यह दोनों सितारे एक साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे। हालांकि, पहले ख़बरें आ रहीं थी कि श्रीदेवी के स्थान पर माधुरी के फिल्म में आने के बाद संजय इस फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन इन कयासों को आज के आधिकारिक घोषणा ने झूठा करार दे दिया। 

फिल्म ‘कलंक’ में संजय दत्त और माधुरी के अलावा वरुण और आलिया की हिट जोड़ी के साथ आदित्य रॉय कपूर औ सोनाक्षी सिन्हा की फ्रेश जोड़ी नज़र आएगी। पहले तो यह फिल्म ‘शिद्दत’ के नाम से बनाई जा रही थी, लेकिन बाद में करण ने इस फिल्म के नाम को ‘कलंक’ कर दिया। 

आपको बता दें कि फिल्म ‘कलंक’ का निर्देशन अभिषेक वर्मन करने जा रहे हैं। अभिषेक इससे पहले धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘2 स्टेट्स’ को डायरेक्ट कर चुके हैं। मज़ेदार बात यह है कि फिल्म ‘2 स्टेट्स’ की ही तरह इस फिल्म को भी करण, साजिद नाडियाडवाला के साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

वहीं ‘कलंक’ और ‘2 स्टेट्स’ में एक और दिलचस्प कनेक्शन है। जहां ‘कलंक’ को पोस्टर 18 अप्रैल को जारी किया गया, वहीं चार साल पहले ‘2 स्टेट्स’ भी 18 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी। 

शिबानी भटीजा की लिखी यह कहानी साल 1940 के आसपास सेट किया गया है। इस महीने के अंत से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है। साथ ही फिल्म ‘कलंक’ 19 अप्रैल 2019 को सिनेमाघरों में उतरेगी।

संबंधित ख़बरें