सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

जल्दी ही ये टीवी शो होने वाले हैं ऑफ एयर

एक या दो नहीं, बल्कि 12 टीवी शोज़ ऑफ एयर होने वाले हैं। बड़े ज़ोर-शोर से शुरू हुए इनमें से कई शोज़ को मेकर्स के मन मुताबिक टीआरपी नहीं मिल रही है। ऐसे में इनकी जगह पर नए शोज़ को लाने की तैयारी चल रही है। पढ़िए रिपोर्ट में कि कहीं आपका शो, तो नहीं हो रहा ऑफ एयर...

बढ़ो बहू
मुंबई। एक ओवरवेट लड़की की अपने कॉन्फिडेंस के बलबूते अपना मुकाम हासिल करने की कहानी ‘बढ़ो बहू’ को मेकर्स ने ऑफ एयर करने का मन बना लिया है। हाल ही में इसके अंतिम एपीसोड की शूटिंग की गई है। 

कुछ दिन पहले ख़बरें थीं कि शो में मुख्य भूमिका निभा रही रिताशा राठौर ने मेकर्स से शो के छोड़ने की पेशकश की थी। फिर उनको रिप्लेस करने की कवायद भी शुरू हुई थी। लेकिन इन सबके बीच इस शो को ऑफ एयर करने की ख़बरें आईं, जिनपर मेकर्स ने पुष्टि की मुहर भी लगा दी।

एंड टीवी के इस धारावाहिक में मुख्य भूमिका में रिताशा राठौर, प्रिंस नरूला, पंकज धीर, संगीता पंवार, जया ओझा, मीरा अर्विन, कर्मवीर चौधरी, गीता उदेशी, अरहान खान हैं। 

यह धारावाहिक 12 सितंबर 2016 से टेलीकास्ट हो रहा है और इसके आखिरी एपीसोड का प्रसारण 28 मई 2018 को होगा। 

चंद्रकांता

एकता कपूर का शो ‘चंद्रकाता- एक मायावी प्रेमगाथा’ के भी ऑफ एयर होने की ख़बरें हैं। बताया जा रहा है कि एकता के ही अन्य शो ‘नागिन’ की तीसरी कड़ी के लिए ‘चंद्रकांता’ को बंद किया जा रहा है। 

वैसे, तो इस धारावाहिक को बड़े लाम-शाम के साथ शुरू किया गया था, लेकिन टीआरपी लाने में यह धारावाहिक फुस्स ही रहा। 

मधुरिमा तुली, विशाल आदित्य सिंह, उर्वशी ढोलकिया का यह शो दर्शकों के दिलों में स्थान न बना पाया। वहीं एकता ने इस धारावाहिक को बंद करना ही उचित समझा। 

अब एकता के सबसे ज्यादा सफल फ्रेंचाइजीज़ शो में से एक ‘नागिन’ की तीसरी कड़ी इस शो को रिप्लेस करेगा। ‘नागिन-3’ के कुछ प्रोमोज़ बाहर आ चुके हैं, जिसके बाद दर्शकों की उत्सुकता काफी बढ़ गई है। इस बार ‘नागिन’ में एकता ने स्टारकास्ट में बड़ा परिवर्तन किया है। मौनी रॉय और अदा खान को हटा कर करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी, सुरभि ज्योति दिखाई देंगी। 

तू सूरज मैं सांझ पिया जी

स्टारप्लस का धारावाहिक ‘तू सूरज मैं सांझ पिया जी’ भी ऑफ एयर होने जा रही है। शशि सुमित मित्तल का यह शो 3 अप्रैल 2017 में शुरू हुआ था। यह लोकप्रिय धारावाहिक ‘दिया और बाती हम’ का सीक्वल है। 

फिलहाल यह शो कब बंद होगा, इसकी तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्दी ही इसे मेकर्स बंद करने वाले हैं। इस धारावाहिक में रिया शर्मा, अविनेश रेखी और नीलू वाघेला मुख्य भूमिका में हैं। 

पिया अलबेला

राजश्री प्रोडक्शन का ज़ीटीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘पिया अलबेला’ भी बंद होने वाला है। अक्षय म्हात्रे, शीन दास, जया बिंदू त्यागी, अंकित व्यास, अविनाश वाधवान इस धारावाहिक में अहम किरदारों में हैं। 6 मार्च 2017 से शुरू इस शो को गिरती टीआरपी की वजह से बंद किया जा रहा है। ख़बरें हैं कि जून के दूसरे सप्ताह में यह ऑफ एयर होने वाला है। 

लाडो-2

कलर्स टीवी का कुछ ही महीनों पहले शुरू हुआ धारावाहिक ‘लाडो-2’ भी ऑफ एयर होने वाले धारावाहिकों में शुमार है। अविका गौर, मेघना मलिक, सिद्धार्थ अरोड़ा, शालीन मल्होत्रा धारावाहिकों में अहम किरदारों में नज़र आ रहे हं। 6 नवंबर 2017 से शुरू हुआ यह शो मई में बंद होने जा रहा है। 

दिल से दिल तक

शशि सुमित मित्तल का कलर्स टीवी पर आने वाला शो ‘दिल से दिल तक’ भी ऑफ एयर होने जा रहा है। इस धारावाहिक को सलमान खान, रानी मुखर्जी और प्रिती जिंटा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘चोरी-चोरी, चुपके-चुपके’ से प्रेरित बताया गया था। 

जैस्मिन भसीन, रोहन गंडोत्रा, रश्मि देसाई, मोहम्मद इकबाल खान की मुख्य भूमिका वाले इस धारावाहिक की टेलीकास्ट 30 जनवरी 2017 से शुरू हुआ है और इसका अंतिम एपीसोड 28 मई को प्रसारित किया जाएगा। 

नामकरण

महेश भट्ट की फिल्म ‘जख्म’ से प्रेरित स्टार प्लस का धारावाहिक ‘नामकरण’ भी जल्दी ही ऑफ एयर होने जा रहा है। 12 सितंबर 2016 से शुरू हुए इस शो में रीमा लागू नेगेटिव किरदार में नज़र आती थीं, जिनका बीते साल निधन हो गया। 

अदिति राठौर, जैन इमाम, विराफ पटेल, सायंतनी घोष इस धारावाहिक में अहम किरदारों में हैं। 

एक दीवाना था

सोनी एंटरटेनमेंट का रोमांटिक हॉरर शो ‘एक दीवाना था’ भी मई में ही ऑफ एयर होने वाला है। नामिक पॉल, डोनल बिष्ट, विक्रम चौहान, शिवानी सुर्वे इस धारावाहिक में नज़र आ रहे हैं। 23 अक्टूबर 2017 से शुरू हुआ यह शो भी मई में बंद किया जा रहा है। 

इस शो की गिरती टीआरपी की वजह से इसे बंद किया जा रहा है। हाल ही में इस शो में 25 साल का लीप लिया गया था, लेकिन टीआरपी फिर भी न संभली। 

रिश्ता लिखेंगे हम नया

शशि सुमित मित्तल का सेट इंडिया प्रसारित होने वाला धारावाहिक ‘रिश्ता हम लिखेंगे नया’ भी ऑफ एयर होने जा रहा है। तेजस्वी प्रकाश, रोहित सुचांती, पुनीत शर्मा, अदिति देशपांडे इस धारावाहिक में नज़र आ रहे हैं। 

7 नवंबर 2017 से शुरू हुए इस शो को दर्शकों का रिस्पांस कुछ खास नहीं मिला। इस वजह से इस धारावाहिक को बंद करने का फैसला लिया गया है। 

इक्यावन

स्टार प्लस का धारावाहिक ‘इक्यावन’ भी जल्दी बंद होने जा रहा है। प्राची तेहरान, नमीश तनेजा, प्रियंका ताटारी, कविता वैद स्टारर यह टीवी शो 13 नवंबर 2017 से टेलीकास्ट हो रहा है। 

पारेख परिवार की 51वीं संतान पर आधारित इस शो को जून में ऑफ एयर किए जाने की सूचना है। सुशील नाम की लड़की की कहानी है, जिसका पालन-पोषण घर के चार पुरुष मिल कर करते हैं। 

चंद्रशेखर

स्वतंत्रता संग्राम सैनानी आज़ाद चंद्रशेखर की कहानी पर आधारित शो ‘चंद्रशेखर’ भी ऑफ एयर होने वाला है। हालांकि, इस शो का 12 मार्च 2018 से ही टेलीकास्ट शुरू हुआ है। 

अयान जुबैर रहमानी, देव जोशी, करण शर्मा, स्नेहा वाघ स्टारर यह शो मई 2018 में ही ऑफ एयर होने जा रहा है। 

वो अपना सा

ज़ी टीवी का धारावाहिक ‘वो अपना सा’ भी ऑफ एयर होने जा रहा है। 23 जनवरी 2017 से शुरू इस धारावाहिक को जून में बंद किया जा रहा है। किंशुक वैद्य, दिशा परमार, सुदीप साहिर स्टारर इस शो को भी टीआरपी नहीं मिल रही है।

संबंधित ख़बरें