सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अश्विनी अय्यर तिवारी के लिए ‘सिंगर’ बनेंगी आलिया भट्ट

अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म ‘राज़ी’ से चहुंओर प्रशंसा बटोर रही आलिया भट्ट इन दिनों फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म के अलावा वो अन्य प्रस्तावों पर भी विचार कर रही हैं। हाल ही में उन्होंने अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म के हामी भर दी है। इस फिल्म में आलिया एक गायिका के किरदार में नज़र आएंगी। 

आलिया भट्ट  बनेंगी सिंगर
मुंबई। अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग में व्यस्त आलिया भट्ट की अगली फिल्म को लेकर जानकारी सामने आई है। आलिया ‘बरेली की बर्फी’ और ‘निल बट्टे सन्नाटा’ फेम डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म में नज़र आने वाली हैं। 

अश्विनी की फिल्म में आलिया एक गायिका की भूमिका निभाने जा रही हैं। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज़ हो सकती है। 

जानकारी के मुताबिक़ अश्विनी की यह अनाम फिल्म साल 2014 में आई फ्रेंच फिल्म ‘ला फैमिले बिलायर’ से प्रेरित है। इस फिल्म को दर्शकों के साथ आलोचकों ने भी काफी सराहा था।

फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्ट अश्विन के पति नितेश तिवारी फिल्म ‘दंगल’ के उनके को-राइटर निखिल मल्होत्रा के साथ मिलकर लिख रहे हैं। फिल्म में आलिया एक ऐसी गायिका के किरदार में दिखेंगी, जो अपने सपने को पूरा करने की जद्दोजहद करती है

इस फैमिली इमोशनल ड्रामा फिल्म की कहानी एक 16 साल की युवती के इर्द-गिर्द घूमती है। यह युवती अपने माता-पिता और भाई के साथ रहती है, जो बोलने और सुनने में अक्षम हैं। वह लड़की ही घरवालों के लिए बाहरी दुनिया से संपर्क करने का एकमात्र सहारा है। 

एक दिन उसके स्कूल टीचर को उसके भीतर छिपी गायन की प्रतिभा नज़र आती है और वो उसे प्रोत्साहित करता है। अपने सिंगिंग की प्रतिभा से वो अपना करियर बना सकती है, लेकिन उसके माता-पिता उसेक बाहर जाकर गाने के फैसले के खिलाफ रहते हैं, क्योंकि उनको लगता है कि यदि लड़की उनको छोड़ कर जाती है, तो फिर बाहरी दुनिया से उनका संपर्क ही टूट जाएगा। 

ऐसे में लड़की के सामने एक दुविधा है, न तो वो अपने परिवार को छोडना चाहती है और ना ही वो अपने सिंगिंग करियर के सपने को ही त्यागना चाहती है। ऐसे में क्या होगा, कहानी क्या मोड़ लेगी। यही सब इस फिल्म में नज़र आएगा। 

इस फिल्म की कहानी काफी कुछ साल 1996 में आई फिल्म ‘खामोशी’ की याद दिलाती है। फिल्म में नाना पाटेकर, सीमा बिस्वास, सलमान खान और मनीषा कोईराला मुख्य किरदार में थे। 

अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म फ्रेंच फिल्म से प्रभावित है, लेकिन कहानी कितनी जुदा होती है, वो तो फिल्म देखने पर ही पता चलेगा। फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार इस फिल्म को फैंटम फिल्म्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट मिलकर प्रोड्यूस कर सकते हैं। 

संबंधित ख़बरें