सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ईशान-जाह्न्वी की ‘धड़क’ का ट्रेलर रिलीज़

करीब दो साल पहले आई मराठी फिल्म ‘सैराट’ की ऑफिशियल रीमेक ‘धड़क’ का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म से बोनी कपूर और स्वर्गीय श्रीदेवी की बेटी जाह्न्वी कपूर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। मराठी फिल्म की रीमेक में राजस्थानी कल्चर का जबरदस्त तड़का लगाया गया है।

धड़क का ट्रेलर हुआ जारी
मुंबई। नागराज मंजुले की मराठी फिल्म ‘सैराट’ ने दो साल पहले बॉक्स ऑफिस पर हलचल मचा दी थी। इस फिल्म ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मराठी फिल्म का तमगा हासिल किया था। 

इसके बाद निर्माता-निर्देशक करण अर्जुन ने इस फिल्म को हिंदी में बनाने का निर्णय लिया था। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले फिल्म ‘सैराट’ की ऑधिकारिक रीमेक ‘धड़क’ नाम से बनाई गई है। 

फिल्म को शशांक खेतान ने निर्देशित किया है, तो फिल्म से बोनी कपूर और स्वर्गीय अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्न्वी कपूर अपना सिने करियर शुरू कर रही हैं। फिल्म का ट्रेलर भी जारी कर दिया गया है। 

जहां मूल फिल्म मराठी पृष्ठभूमि पर आधारित थी, तो वहीं रीमेक को राजस्थान का बैकग्राउंड पर सेट किया गया है। एक मध्यमवर्गीय परिवार का लड़का, बड़े घर की बेटी से प्रेम करने लगता है। फिर शुरू होता है संघर्ष का दौर। 

यूं तो कहानी नब्बे के दशक की मसाला फिल्म की सी लग रही है, लेकिन इसका ट्रीटमेंट इसे थिएटर में जाकर देखने पर मजबूर कर सकता है। निर्देशक शशांक खेतान ने मूल फिल्म ‘सैराट’ के किरदारों रिंकू और आकाश से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। 

ईशान खट्टर और जाह्न्वी कपूर ने अपने अभिनय कला की जो झलक दिखाई है, वो काबिल-ए-तारीफ है। राजस्थानी टच के साथ दोनों कलाकारों के बोले गए संवाद आपका ध्यान खींचते हैं। फिल्म में ईशान ‘मधुकर’ बने हैं, तो जाह्न्वी ‘पार्थवी’ के किरदार में हैं। फिल्म में आशुतोष राणा भी दमदार किरदार में दिखाई दे रहे हैं। एक बार वो फिर विलेन के भूमिका में हैं।

अब चूंकि निर्देशक शशांक खेतान खुद राजस्थान से हैं, तो मेवाड़ के कल्चर को उनसे बखूबी कौन परदे पर उतार सकता है। शशांक की बारीकी ट्रेलर में नज़र आ रही है। 

ट्रेलर में एक ख़ास बात बात है, राजस्थान का सिग्नेचर सॉन्ग ‘केसरिया बालम’। यह गाना ट्रेलर में एक अलग फ्लेवर में सुनाई दिया। साथ ही ‘झिंगाट’ सॉन्ग का न्यू वर्जन भी सुनने-देखने को मिला। 

फिल्म ‘धड़क’ के कलाकारों के एक्सप्रेशन वास्तविक हो, इसके लिए निर्माता-निर्देशक ने जाह्न्वी को सिर्फ एक बार ही फिल्म ‘सैराट’ दिखाई। इसके बाद दोनों को मैटेरियल स्टडी के दिया गया था। 

बताया गया कि फिल्म ‘धड़क’ की पहले दिन की शूटिंग करने के बाद जाह्न्वी पूरी रात सो नहीं सकीं। उस वक्त जाह्न्वी के पास उनकी मां श्रीदेवी थी, जिन्होंने उन्हें संभाला। ख़ैर, अपनी बेटी जाह्न्वी को सिल्वर स्क्रीन पर देखने के सपने के साथ ही श्रीदेवी दुनिया से चल बसीं। 

जाह्न्वी और ईशान की फिल्म 20 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें