सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'शोले' के आइकॉनिक सीन को 'यमला पगला दीवाना फिर से' में दोहराएंगे बॉबी देओल

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'शोले' का एक आइकॉनिक सीन फिल्म 'यमला पगला दीवाना' में दोहराया जा रहा है। धर्मेंद्र के द्वारा किए इस सीन को उनके बेटे बॉबी देओल रिक्रिएट कर रहे हैं। सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र की अहम किरदारों से सजी इस फिल्म में धर्मेंद्र और रेखा पर फिल्माया गया एक गाना भी रिक्रिएट किया जा रहा है। 

यमला पगला दीवाना फिर से
मुंबई। हिन्दी सिने जगत में रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म 'शोले' को एक ख़ास मुकाम हासिल है। इसके हर सीन और डायलॉग दर्शकों को आज भी याद हैं। इंटेंस ड्रामा है, तो फिर हंसी के फव्वारे भी खूब भरे हैं। एक्शन, रोमांस, ड्रामा और कॉमेडी...यानी इस फिल्म में मनोरंजन का हर रंग समाहित है। 

ख़ैर, इस फिल्म के एक आइकॉनिक सीन फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' में दोहराया जा रहा है। धर्मेंद्र द्वारा 'शोले' में किए गए इस सीन को 'यमला पगला दीवाना फिर से' में उनके बेटे बॉबी पर फिल्माया जाएगा। 

यह वह सीन है, जहां नशे में धुत्त धर्मेंद्र यानी वीरू पानी की टंकी पर चढ़ जाते हैं और हेमा मालिनी यानी बसंती की मौसी से उसका हाथ मांगते हैं। साथ ही कहते हैं कि यदि मौसी ने बसंती से उनकी शादी नहीं करवाई, तो वो टंकी से कूद कर आत्महत्या कर लेंगे। 

वहीं सीन को फिल्म में डालने पर निर्देशक नवनीत सिंह ने कहा कि यह सीन जबरदस्ती नहीं डाला जा हा है, बल्कि स्क्रिप्ट की डिमांड है। नवनीत ने बताया कि बॉबी का किरदार दिन में तो बहुत शांत और सौम्य स्वभाव को होता है, लेकिन रात में नशे के बाद वह बहुत भावुक हो जाता है और जो भी उसके मन में होता है, बोल देता है। उसकी लड़ाई फिल्म के एक किरदार से है, जिसके लिए वह अमृतसर के घर की छत पर खड़ा होकर लड़ता है। यह ठीक बिलकुल वैसा ही है, जैसे साल 1975 में धर्मेंद्र ने फिल्म 'शोले' में किया था। 

फिल्म का यह सीन शूट कर लिया गया है। इस बारे में निर्देशक नवनीत सिंह ने कहा, 'हालांकि, सीन एक जैसा है, लेकिन सिचुएशन में काफी अंतर है।' 

उन्होंने आगे कहा, 'जब यह सीन फिल्माया जा रहा था, तब धरमजी वहीं मौजूद थे। वह खुद इस सीन को वैसे ही मज़ा ले रहे थे, जैसे बाकी सब ले रहे थे।' 

राफ्ता-राफ्ता रिक्रिएट

इस सीन के अलावा धर्मेंद्र का एक गाना भी रिक्रएट किया जा रहा है। साल 1973 में आई फिल्म 'कहानी किस्मत की' का गाना 'राफ्ता राफ्ता देखो आंख मेरी लड़ी है' भी रिक्रिएट किया जा रहा है। इस गाने में धर्मेंद्र, रेखा को छेड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। 

इस गाने को रिक्रिएट करने के बारे में धर्मेंद्र ने एक अंग्रेज़ी डेली से कहा, ''राफ्त राफ्ता देखे आंख मेरी लड़ी है' के नए वर्ज़न पर हम तीनों थिरकते हुए दिखाई देंगे।' इस गाने को लेकर उन्होंने कहा कि यह मेरे करियर सबसे बड़ा हिट गाना साबित हुआ था। फिल्म 'कहानी किस्मत की' को मेरे दोस्त अर्जुन हिंगोरानी ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। अर्जुन का हाल ही में देहांत हुआ है, उनको मेरी तरफ से यह श्रद्धांजलि है। 

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सलमान भी इस गाने पर इन धर्मेंद्र, बॉबी और सनी के साथ थिरकते दिखेंगे। इस ख़बर को भी धर्मेंद्र ने पुख्ता करते हुए कहा कि जी हां, यह सच है। हम तीनों के साथ सलमान भी इस गाने में दिखेगा। वो मेरे बच्चे जैसा है और उसे मेरा गाना काफी पसंद भी है। इसलिए वो हमे इस गाने में जॉइन कर रहा है। 

कल्याण जी-आनंद जी के कंपोज़िशन में तैयार इस गाने को किशोर कुमार ने पूरी मस्ती के साथ गाया है। अब इस मस्तीभरे गाने में सनी, बॉबी, सलमान खान के साथ धर्मेंद्र स्क्रीन शेयर करेंगे, तो नज़ारा ही अलग होगा। 

ख़ैर, 'यमला पगला दीवना' फ्रेंचाइज़ी की यह तीसरी किश्त है। इसके पहले पार्ट को समीर कार्णिक, तो दूसरे को संगीत सिवान ने निर्देशित किया था।

संबंधित ख़बरें