'गुलाबो सिताबो' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हो सकती है रिलीज़

शूजित सरकार ने इशारा किया है कि आमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म 'गुलाबो सिताबो' को डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर सकते हैं। बता दें फिल्म पहले 17 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी। 

amitabh bachchn in film 'gulabo sitabo'
कोरोना वायरस ने फिल्म इंडस्ट्री के कई समीकरण बिगाड़ दिये हैं। बीते डेढ़ महीने से न तो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं और ना ही फिल्मों की शूटिंग हो रही है। ऐसे में फिल्ममेकर्स को काफी नुकसान हो रहा है। 

अब जहां कुछ फिल्मों का पूरी होने में अभी कसर बाकी है, उनको तो लॉकडाउन के बाद ही पूरा किया जा सकता है, लेकिन कुछ ऐसी फिल्में हैं, जो पूरी तरह तैयार हैं और रिलीज़ नहीं हो पा रही है। ऐसी फिल्मों के लिए मेकर्स डिजीटल प्लेटफॉर्म की तरफ मुड़ रहे हैं। 

हाल ही में अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब' को लेकर जानकारी मिली थी कि फिल्म को हॉटस्टार पर रिलीज़ किया जाएगा। इसके अब शूजित सरकार ने भी अपनी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के संकेत दे दिये हैं। 

बता दें कि अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म 'गुलाबो सितारो' 17 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन ने सारा मामला खराब कर दिया। 

अब सिनेमाघरों के बंद होने की वजह से पूरी तरह से तैयार फिल्म भी रिलीज के लिए तरस रही है। मौजूदा हालातों को देखते हुए यह कहना भी मुश्किल है कि कब स्थितियां सामान्य होंगी और कब फिल्में रिलीज हो पाएंगी।

ऐसे में 'गुलाबो सिताबो' दर्शक थिएटर के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल सकती है। एक अंग्रेज़ी डेली से बातचीत में फिल्म के निर्देशक शूजित सरकार ने कहा, 'बतौर फिल्ममेकर मैं अपनी फिल्म को पहले थिएटर में देखना चाहूंगा, लेकिन फिलहाल जो हालात हैं किसी ने इसके बारे में नहीं सोचा होगा। इसलिए यदि आगे जरूरत पड़ी, तो मैं फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के लिए तैयार हूं, लेकिन इसका फैसला हम तीन मई के बाद ही करेंगे।'

वहीं शूजित आगे कहते हैं, 'दूसरे लोग बड़े और बेहतर टीवी या होम थियेटर पर इंवेस्ट करेंगे। इस हालात में फिल्म बजट में करेक्शन और फिल्म टिकट की कीमत को एक दायरे में तय करना जरूरी है। तब तक लोगों को कम पैसा खर्च की आदत पड़ जाएगी। इसलिए बढ़ी हुई लागत को कम करना काफी अहम है।' 

बता दें कि पर्दे पर आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन को एकसाथ देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से फैन्स का इंतजार कुछ लंबा हो गया है। वहीं फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ के लुक को लेकर भी लोग काफी इंप्रेस्ड थे। 

वहीं यदि इस फिल्म की कहानी की बात करें, तो यह एक मकान मालिक और किरायेदार के बीच चलने वाली लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में आयुष्मान खुराना किरायेदार और अमिताभ मकान मालिक की भूमिका में हैं। 

अब फिल्म को देखने के लिए दर्शकों को कितना इंतज़ार और करना होगा, साथ ही फिल्म थिएटर में या फिर ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज़ होती है। यह भी देखने वाली बात होगी। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां