बॉलीवुड ने कहा 'मुस्कुराएगा इंडिया'

फिल्म इंडस्ट्री के सितारों ने समाज में सकारात्मका फैलाने के लिए 'मुस्कुराएगा इंडिया' नाम का एंथम जारी किया है। अक्षय कुमार ने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है और लोगों से अपील की है कि वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ ये गाना शेयर करें।

bollywood release enthem 'Muskurayega india'
कोरोना वायरस से बढ़ते ख़तरे के चलते देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में सबकी ज़िंदगी ठहर सी गई है। वहीं इस महामारी से कई लोगों ने अपनी जान से भी हाथ धो लिया है। 

हर रोज कोरोना वायरस के संक्रमण से आंकड़ों में हो रही बढ़ोतरी के साथ रूकी ज़िंदगी से लोगों में कहीं नेगेटीविटी न बढ़ जाए। इसलिए फिल्मी सितारों ने लोगों में पॉज़िटीविटी लाने के लिए 'मुस्कुराएगा इंडिया' नाम का एंथम जारी किया है। 

इस वीडियो को जैकी भगनानी के जे म्यूज़िक लेबल और और अक्षय कुमार के कैप ऑफ गुड फिल्म्स ने साझे रूप से तैयार किया है। इस म्यूज़िक एल्बम में बॉलीवुड के जाने-पहचाने चेहरे नज़र आ रहे हैं। 

अक्षय कुमार के अलावा कार्तिक आर्यन, टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे, विक्की कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी समेत कई पॉपुलर चेहरे दिख रहे हैं। शाम को इस वीडियो को रिलीज़ कर दिया गया है। 

इस वीडियो की शुरुआत पीएम मोदी की स्पीच से होती है और इसके बाद आपके पसंदीदा सितारे एकजुट होकर एंथम गाते दिखते हैं।

अक्षय कुमार ने इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए अपील की है कि सभी अपने परिवार और दोस्तों के साथ यह गाना शेयर करें।


यह एंथम आशा और शक्ति का प्रतीक है, जो इस घातक स्थिति में एक साथ होने की हमारी भावनाओं को दर्शा रहा है। इस गाने को विशाल मिश्रा ने न सिर्फ लिखा है, बल्कि इसे गाया भी है। 

अक्षय कुमार ने इस एंथम के बारे में कहा, 'ऐसे समय में जब अनिश्चितता के साथ काले बादल से घिर गए हैं और जिंदगी थम सी गयी है। इस गाने की मदद से हम चाहते हैं कि लोग एक बात निश्चित करें, कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा। बस, हम सभी को कोविड-19 के खिलाफ एकजुट हो कर खड़ा होना है और फिर 'मुस्कुराएगा इंडिया'।'

इस पर बात करते हुए जैकी भगनानी कहते हैं, 'यह गीत सभी भारतीयों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए एक विनम्र ट्रिब्यूट है। अक्षय सर और मैंने महसूस किया कि अनिश्चितता के इस समय में केवल आशा पर उम्मीद कायम होती है, और वही से हमें इस गाने का विचार आया। हमारे सभी दोस्तों को एक बहुत बड़ा धन्यवाद, जिन्होंने हमें इसे एक साथ लाने में मदद की है।'

जैकी आगे कहते हैं, 'इस गाने से जमा की गई राशि, वायरस से लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों का समर्थन करने में इस्तेमाल की जाएगी। यह 1.3 बिलियन भारतीयों से सजे, हमारे देश की भावना के प्रति बस एक छोटा सा ट्रिब्यूट है। जीत जाएगा इंडिया, और फिर 'मुस्कुराएगा इंडिया'।'

संबंधित ख़बरें
कार्तिक आर्यन को मिली #COVID19 की वैक्सीन