नोरा फतेही को अपने करियर की शुरुआत में ही क्यों झेलना पड़ा था 20 लाख का नुकसान?

नोरा फतेही ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनको करियर की शुरुआती दौर में ही 20 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था। कनाडा से भारत आकर अपनी पहचान बनाने के लिए नोरा ने काफी संघर्ष किया है, उन्हीं दिनों का यह वाकया है। 
nora fatehi lost 20 lakhs rupees in her struggling days
बॉलीवुड में अपनी दमदार डांसिंग स्किल्स के लिए पहचानी जाने वाली नोरा फतेही के लिए यह मुकाम पाना इतना आसान नहीं रहा। कनाडा से भारत आकर अपनी जमीन तलाशना और खुद को स्थापित करने के दौरान काफी संघर्ष किया। 

अपने संघर्ष के दिनों में उनको काफी सारा कुछ देखने-सुनने को मिला। जब वो अपने लिए काम की तलाश कर रही थी, उन्हीं दिनों उनको 20 लाख रुपयों का आर्थिक नुकसान तक झेलना पड़ा। 

इस क़िस्से के बारे में एक चैट शो में उन्होंने खुलासा किया। इस चैट शो में नोरा ने कहा, 'भारत में विदेशियों का जीवन काफी कठिन होता है। हम कई चीजों से गुजरते हैं, जिनके बारे में लोग जानते भी नहीं हैं। इतना ही नहीं, कई बार हमारे पैसे भी लोग ले लेते हैं। ऐसा मेरे साथ भी हुआ है। मेरी पहली एजेंसी, जो मुझे कनाडा से यहां मिली थी। वो लोग बिहेवियर से काफी एग्रेसिव थे। तब मुझे लगता था कि मुझे सही तरीके से गाइड नहीं किया जा रहा है। ऐसे में मैंने उस एजेंसी को छोड़ना चाहा, लेकिन उन्होंने मुझसे मेरे पैसे देने से मना कर दिया। उस समय मैंने अपने 20 लाख खो दिये, यह पैसे मैंने एड कैंपेन से कमाए थे।'

बता दें कि नोरा ने साल 2014 में आई फिल्म 'रोअर-टाइग्रेस ऑफ द सौंदर्याबन' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद साउथ की कई फिल्मों में नज़र आईं। 'बिग बॉस 9' में भी बतौर वाइल्डकार्ड कंटेंस्टें नज़र आईं। साथ ही 'झलक दिखला जा' में भी दिखाई दीं।

जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' के सॉन्ग 'दिलबर दिलबर' से वो लोकप्रियता की सीढ़ी चढ़ने लगी। इस सॉन्ग में उनकी डांसिंग के सभी दीवाने हो गए। इसके बाद नोरा बैक-टू-बैक फिल्मों में नज़र आने लगी। 'स्त्री', 'बाटला हाउस', 'मरजावां', 'स्ट्रीट डांसर 3डी' उनमें से खास हैं। 

फिलहाल अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में जासूस की भूमिका में नज़र आने वाली हैं। अपने किरदार के लिए नोरा ने टफ ट्रेनिंग का सहारा लिया है। नोरा ने हाल ही एक इंटरव्यू में कहा था कि उनको अब बतौर एक्ट्रेस खुद को स्थापित करना है। 

बता दें कि नोरा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम पर उनके वीडियो और फोटोज़ का काफी पसंद करते हैं।

संबंधित ख़बरें