CoronaVirus lockdown: दिलीप कुमार ने लिखी कविता

कोरोना वायरस को लेकर देश में चल रहे लॉकडाउन के समर्थन में अब दिलीप कुमार ने कविता लिखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। इसमें दुआ, दवा और खिदमत की बात कह रहे हैं। दिलीप कुमार की यह कविता सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।

dilip kumar recites poem for corona viruse lockdown
दिन प्रतिदिन कोरोनोवायरस के केस में बढ़ोतरी हो रही है। जहां एक तरफ सरकार इसे रोकथाम के लिए कोशिशें कर रही है, तो वहीं बॉलीवुड सितारों ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया पर मोर्चा संभाले रखा है। 

अपने सोशल मीडिया के जरिये वो लोगों को इस वायरस की भयावहता के प्रति जागरूक करने के साथ सावधानी बरतने तक की हिदायते दे रहे हैं। कुछ सेलेब वीडियो आदि के जरिये दे में चल रहे लॉकडाउन को सपोर्ट करने की गुहार कर रहे हैं, तो कुछ ने कविताएं लिखनी शुरू कर दी हैं। 

कविता के जरिये लोगों को जागरूक करने वालों में पहले अमिताभ बच्चन का नाम आता है। इसके बाद महेश भट्ट ने भी कलम में हाथ आजमाया। अब दिग्गज अभिनेता और ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार ने सोशल मीडिया पर कविता लिख कर पोस्ट की है। 

बुधवार को दिलीप कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक कविता लिखी, जिसमें सिर्फ चार पंक्तियों में ही वो पूरी बात कह गए। 

दिलीप कुमार की कविता..


'दवा भी दुआ भी,
औरों से फासला भी,
ग़रीब की खिदमत,
कमज़ोर की सेवा भी।'


ग़ौरतलब है कि दिलीप कुमार इन दिनों कम्प्लीट आइसोलेशन में हैं वायरस के ख़तरे से वो बचे रहें। वैसे भी दिलीप कुमार अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से पहले भी कई बार हॉस्पिटलाइज हो चुके हैं। ऐसे में दिलीप कुमार की सेहत का उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो पूर ध्यान रखती हैं। तभी तो उन्होंने सतर्कता बरतते हुए उनके लिए यह कदम पहले ही उठा लिए, ताकि कोरोना वायरस की महामारी उन तक न पहुंच सके।

संबंधित ख़बरें
'फर्स्ट लेडी ऑफ इंडियन स्क्रीन' देविका रानी को सालगिरह मुबारक़