इरफान खान की तबियत खराब, कोकिलाबेन हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में एडमिट

इरफान खान की तबियत अचानक खराब हो जाने के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वो यहां आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किये गए हैं। हाल ही में इरफान की मां सईदा बेगम का निधन हुआ था। 

irrfan khan health update
अभिनेता इरफान खान की तबियत अचानक मंगलवार को बिगड़ गई, जिसके बाद कोकिलाबेन अस्पताल में उनको एडमिट करवाया गया। सूत्रों की मानें, तो वो सुबह बाथरूम में गिर गए थे और फिर उनको सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। 

बता दें हाल ही में उनकी मां सईदा बेगन का निधन हुआ है। लॉकडाउन और खराब तबियत की वजह से अपनी मां की अंतिमक्रिया में भाग लेने नहीं जा पाये, लेकिन इस दौरान वो वीडियो कॉल पर लगातार उनसे जुड़े रहे। 

बता दें कि दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। अपनी बीमारी के बारे में उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, 'जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाता है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है, लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।' 

इस बीमारी के इलाज़ के लिए इरफान खान काफी समय तक लंदन में रहे। वहां वे करीब एक साल रहे और फिर अप्रैल 2019 में भारत लौटे।

लंदन से वापसी के बाद उन्होंने फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे। हालांकि, लॉकडाउन के चलते यह फिल्म सिर्फ दो दिन ही सिनेमाघरों में चल पाई। 

फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले इरफान ने फैन्स के लिए यू-ट्यूब पर अपना इमोशनल मैसेज छोड़ा था। उन्होंने कहा था, 'हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार। मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' मेरे लिए बहुत खास है। सच...यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन, मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवांटेड मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी।'

हालांकि, इरफान अपने सेहत के चलते लंदन के डॉक्टर्स के संपर्क में बने रहते हैं। अक्सर लंदन जाते रहते हैं, लेकिन बीते डेढ़ महीने जारी लॉकडाउन के चलते सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द हैं। इसलिए, वे मुंबई से बाहर नहीं जा पाए। 

फिलहाल उनके परिवार और दोस्तों के साथ उनके फैन्स भी जल्दी से स्वस्थ होने की दुआ मांग रहे हैं।

टिप्पणियां