आखिर क्यों कंगना रनौत अपना पहला 'बेस्ट एक्ट्रेस' अवॉर्ड लेने नहीं जा पायी थीं?

कंगना रनौत को फिल्म इंडस्ट्री में 14 साल हो गए हैं। इस ख़ास मौके पर कंगना ने बताया कि फिल्म 'गैंगस्टर' के लिए 'बेस्ट एक्ट्रेस' का अवॉर्ड लेने सिंगापुर नहीं जा पायी थीं। सिंगापुर न पहुंच पाने के पीछे वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे। 

kangana ranaut says she had no fund to travel to receive her first best actress award
बेबाक अभिनेत्री कंगना को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुए 14 साल हो गए हैं। साल 2006 में आई फिल्म 'गैंगस्टर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कंगना अब निर्देशिक, स्क्रिप्ट राइटर के बाद निर्माता बनने की राह पर हैं। 

अनुराग बासु की फिल्म 'गैंगस्टर' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कंगना ने पीछे मुड़ कर कभी नहीं देखा। वो लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ती गईं और इस दौरान कई विवादों ने उनका दामन धामा, लेकिन अपनी तेज़-तर्रार स्वभाव से सबको मुंह तोड़ जवाब देते हुए वो आगे बढ़ती रहीं। 

कंगना ने अपने करियर की शुरुआत मात्र 17 साल की उम्र में किया था और जब फिल्म रिलीज़ हुई, तो वो 18 साल की थीं। पिल्म इंडस्ट्री में 14 साल पूरे होने के मौके पर कंगना ने बताया, 'फिल्म 'गैंगस्टर' में 'बेस्ट एक्ट्रेस' के अवॉर्ड के लिए मुझे नॉमिनेट किया गया था। अपने अवॉर्ड को लेने के लिए मुझे सिंगापुर जाना था, लेकिन उस वक्त मेरे पास टिकट तक के पैसे नहीं थे।'

कंगना आगे कहती हैं, 'मुझे बिल्कुल भी नहीं पता था कि मुझे नॉमिनेट किया गया है। जब टीम इवेंट के लिए निकल रही थी, तो उन्होंने मुझसे मेरा ट्रैवल प्लान पूछा। मुझे नहीं पता था कि सिंगापुर कैसे जाना है और कहां पर रुकना है। उस दौरान क्रू से टिकट की कीमत पूछ कर मुझे शर्मिंदा भी होना पड़ा था। ऐसे में वह मौका मेरे हाथ से निकल गया। जब मेरी ट्रॉफी 'गैंगस्टर' और 'क्वीन' के डीओपी बॉबी सिंह (जो बदकिस्मती से इस दुनिया में नहीं है) को बुलाकर दिया गया था, तो मेरी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। यह मेरी जिंदगी के सबसे अच्छा पल है।'

वहीं वर्क फ्रंट की बात करें, तो उनकी अगली फिल्म का नाम 'थलाइवी', जो तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक है। इसके बाद 'तेजस' और 'धाकड़' सरीखी फिल्में भी उनकी किटी में हैं। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां