मनीष पॉल बच्चों के लिए लाए हैं 'साइंस ऑफ स्टूपिड' के कुछ इंटरेस्टिंग ट्रिक्स

लॉकडाउन में बच्चों की बोरियत को दूर करने के लिए मनीष पॉल के 'साइंस ऑफ स्टूपिड' के ये दिलचस्प ट्रिक्स बड़े कारगर हो सकते हैं। मनोरंजन के साथ कुछ नया सीखने का इससे बेहतर उपाय क्या हो सकता है। 

Manish Paul's science tricks for kids
देशभर में लॉकडाउन के चलते सभी अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर है। एक तरफ यह लॉकडाउन 'सोशल डिस्टेंसिंग' के लिए ज़रूरी है, लेकिन लॉकडाउन का यह पीरियड एक ऐसा मौका है, जब हम अपने भीतर छुपे हुनर को निकाले, उन्हें संवारे। 

इस दौरान हम देख रहे हैं कि कई सेलेब्रिटीज़ कुकिंग, बेकिंग, पेंटिग और भी काफी कुछ कर रहे हैं, 'सुल्तान ऑफ स्टेज' मनीष पॉल कुछ ज्यादा ही वर्सटाइल हो गए हैं। वह हर रोज कुछ न कुछ नया करते दिख रहे हैं। 

कभी कुकिंग करते हैं, तो कभी पियानो बजाने लगते हैं। कभी जिम में पसीना बहाते हैं, तो कभी बेकिंग करते दिखते हैं। अब इस बार कुछ नया लेकर आ गए हैं, जो इस क्वारंटीन टाइम की बोरियत को दूर करने में काफी कारगर होने के साथ दिलचस्प भी होगा। 

मनीष इन दिनों अपने बच्चों के साथ साइंस के सिंपल ट्रिक्ट का घर में एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। वैसे मनीष के शो 'साइंस ऑफ स्टूपिड' के बारे में तो सबको पता ही। इस आउटस्टेंडिंग शो के लिए मनीष की काफी तारीफें भी हो चुकी हैं। वह इस शो के शानदार होस्ट थे। 

अब मनीष साइंस के इन सिंपल ट्रिक्स को घर में भी आजमा रहे हैं। वह जितनी आसानी से इन ट्रिक्स को कर रहे हैं, उसे देख कर आश्चर्य होगा। 

घर में समय बिताने का यह एक बेहतरीन तरीका है। बच्चों को एंटरटेनमेंट के साथ नॉलेज का कॉम्बो मिलेगा और फिर उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने का इससे बेहतर उपाय शायद ही मिले। साथ ही बच्चों की बोरियत भी इससे दूर होगी। 

फिलहाल आप मनीष के इस ताजे कारनामें का वीडियो देखिए। आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी।


संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ