'रामायण' के 'लक्ष्मण' बन गए हैं 'नेशनल क्रश'

'रामायण' में 'लक्ष्मण' की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी 'नेशनल क्रश' बन गए हैं। उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर फीमेल फैन्स उनसे अपने प्यार का इजहार कर रही हैं और साथ ही ज्यादा से ज्यादा काम करने की गुजारिश कर रही हैं।

TV Show ramayan's 'Lakshman' Sunil lahri become national crush
लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर 33 साल बाद 'रामायण' का दोबारा प्रसारण शुरू हुआ है। ऐसे में इस धारावाहिक के कलाकार एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। 'रामायण' के कलाकारों को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। 

'राम', 'सीता' के साथ 'लक्ष्मण' की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी के फैन्स में अब यंगस्टर्स भी शामिल हो गए हैं। इनके बीच इन कलाकारों का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। 
जहां एक तरफ 'लक्ष्मण' को लेकर तरह-तरह के मीम्स बन रहे हैं, तो वहीं उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर फीमेल फैन्स उनकी जमकर तारीफ कर रही है। 

'रामायण' का प्रसारण पूरा हो चुका है और इन दिनों 'उत्तर रामायण' प्रसारित की जा रही है। हाल ही में इस धारावाहिक के एक एपिसोड में 'लक्ष्मण' की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी का एक मोनोलॉग देखने को मिला, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उनको 'मोनोलॉग का मास्टर' तक कह डाला। 

मामला सिर्फ इतना ही नहीं है, बल्कि 'लक्ष्मण' को लेकर फीमेल फैन्स में दीवानगी बढ़ती ही जा रही है। सुनील के इंस्टाग्राम वीडियो पर मिले कमेंट से उनके प्रति दर्शकों की दीवानगी का साफ पता चलता है। 

दरअसल, 'रामायण' का प्रसारण पूरा होने के बाद सुनील लहरी ने दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने कहा, 'आपने मुझे इतना प्यार दिया, जिसका वर्णन में शब्दों में नहीं कर सकता।'

इसी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा, 'आपके प्यार ने मुझे बहुत प्रोत्साहन दिया है। इतना प्रोत्साहित किया है कि आगे जब भी कोई काम करूंगा। आपके प्यार को ध्यान में रखकर अच्छा काम करने की कोशिश करूंगा। आपका प्यार फिर पाने की कोशिश करूंगा। इसके लिए आपको एक बार फिर धन्यवाद देता हूं।'


अब सुनील के इस वीडियो पर फैन्स का प्यार की बरसात कर दी। एक फीमेल फैन ने तो कमेंट्स की झड़ी ही लगा दी। उसने लिखा, 'इंडिया की लड़कियां क्रश मान चुकी हैं आपको। आप मेरे क्रश हैं। सर, मैं आपके बहुत प्यार करती हूं। प्यार हो गया है आपसे।'

वहीं कुछ फैन्स से सुनील लहरी को स्क्रीन पर दोबारा देखने की इच्छा जताई। 

सोशल मीडिया पर मिल रहे इस रिस्पॉन्स से सुनील लहरी काफी इमोशनल हो गए। वह इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हो गए। एक के बाद एक उन्होंने अपनी पुरानी यादें ताज़ा कीं। साथ ही अपने करियर को लेकर कुछ खुलासे भी किये। 

स्मिता पाटिल की फिल्म से किया डेब्यू 

सुनील लहरी ने स्मिता पाटिल के साथ एक तस्वीर शेयर की और तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने बताया कि यह फिल्म 'द नेक्सेलाइट्स' की तस्वीर है। बता दें कि साल 1980 में रिलीज़ हुई फिल्म 'द नेक्सेलाइट्स' सुनील ने डेब्यू किया था, जिसमें स्मिता पाटिल हिरोइन थीं। इस फिल्म को केए अब्बास ने लिखा था। 

यही नहीं सुनील तो स्वर्गीय अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। एक फिल्म में सुनील, विनोद खन्ना के बेटे की भूमिका में थे। फिल्मों की बात करें, तो उन्होंने 'फिर आई बरसात', 'बहारों की मंजिल', 'जन्म कुंडली' और 'आ जा मेरी जान' सरीखी फिल्में की हैं। 

'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार कर सुनील लहरी काफी लोकप्रिय हो गए। 'रामायण' के बाद साल 1990 में आई टीवी सीरीज 'परम वीर चक्र' में सेकंड लेफ्टिनेंट 'राम रघुबा राने' के किरदार में भी इन्हें काफी पसंद किया गया। फिर उनको उस लेवल का काम नहीं मिला। साथ ही फिल्मों में भी कोई खास काम नहीं मिला, जिससे फिल्म लाइन छोड़ दी। हालांकि, साउथ की फिल्मों में इन्होंने ज़रूर हाथ आजमाया। 

दमोह से हैं सुनील लहरी 

मध्यप्रदेश के दमोह में 9 जनवरी, 1961 को जन्मे सुनील लहरी के परिवार में माता- पिता और 3 भाई हैं। पिता मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर थे। भोपाल से स्कूल करने के बाद सुनील ग्रेएजुशन करने मुंबई आ गए। मुंबई के विलसन कॉलेज से बीए किया। 

सुनील साल 2012 में चर्चा में आ गए थे। दरअसल, सुनील लहरी के पिता का निधन होने के बाद, उनकी डेड बॉडी भोपाल के जेके मेडिकल कॉलेज को दान कर दी थी। सुनील ने उस वक्त कहा था कि उनके पिता इस बात से वाकिफ थे कि मानव के शरीर रचना की पढ़ाई के लिए मेडिकल के छात्रों को किन तकलीफों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उन्होंने अपनी वसीयत में लिखा था कि उनकी मौत के बाद मेडिकल छात्रों को दे दी जाए ताकि उन्हें पढ़ाई में मदद मिले। 

'रामायण' को ऐसे मिला 'लक्ष्मण'

सुनील को 'रामायण' मिलने का क़िस्सा भी काफी दिलचस्प है। साल 1986 में सुनील बॉम्बे दूरदर्शन के लिए एक नाटक कर रहे थे, जिसमें बेबी नाज मां का रोल कर रही थीं। बेबी नाज ने ही सुनील को कहा कि 'रामायण' के लिए ऑडिशन दे दो। सुनील, रामानंद सागर से मिले। ऑडिशन के लिए 150 एक्टर आए थे। पहले सुनील 'शत्रुघ्न' की भूमिका के लिए चुने गए, लेकिन किस्मत ने पलटी मारी और उनको 'लक्ष्मण' की भूमिका मिल गई। 

वर्कफ्रंट को लेकर कोई खास जानकारी तो नहीं है, लेकिन वो शिखरमूवी नाम की एड कंपनी के मालिक हैं, जो फिक्शन शोज़ भी बनाती है।

संबंधित ख़बरें
'लक्ष्मण' सुनील लहरी को फैन्स कहने लगे मोनोलॉग का मास्टर

टिप्पणियाँ