प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'फिर मुस्कुराएगा इंडिया, फिर जीत जाएगा इंडिया...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर एंथम सॉन्ग 'मुस्कुराएगा इंडिया' की तारीफ करते हुए लिखा, 'फिर मुस्कुराएगा इंडिया, फिर जीत जाएगा इंडिया। भारत लड़ेगा और भारत जीतेगा।' फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से की गई इस सकारात्मक पहल की प्रधानमंत्री ने सराहना की।

PM narendra Modi praised Bollywood for 'Muskurayega India'
कोरोना वायरस की जंग की खिलाफ बॉलीवुड सरकार के कंधे से कंधा मिलकर चल रही है। आर्थिक मदद के साथ लोगों को इस वायरस के प्रति जागरूक कर रही है। सरकार द्वारा उठाये गए कदमों का पालन करने के लिए अपील करने से साथ घोर निराश वाले इस माहौल को सकारात्मकता से भरने के लिए भी लगातार प्रयासरत है। 

इसी कड़ी में हाल ही में जैकी भगनानी के साथ मिलकर अक्षय कुमार ने 'मुस्कुराएगा इंडिया' सॉन्ग जारी किया है। इस गाने में अक्षय कुमार, विक्की कौशल, टाइगर श्रॉफ, भूमि पेडनेकर और आयुष्मान खुराना समेत कई सितारे नज़र आए हैं।

जैकी भगनानी की जे जस्ट और अक्षय कुमार की कैप ऑफ गुड फिल्म्स के साझा सहयोग से तैयार इस गाने को विशाल मिश्रा को कंपोज करने के साथ गाया भी है। इस गाने के बोल कौशल किशोर ने लिखे हैं। 

इस गाने को जे जस्ट के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है। वीडियो में सभी सितारे घर की बालकनी या छतों पर नज़र आ रहे हैं। इस सॉन्ग को अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर शेयर कर लिखा, 'हम सभी को एकजुट होने की जरूरत है। और फिर मुस्कुराएगा इंडिया। अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर करें।'

बॉलीवुड की तरफ से उठाये गए इस कदम की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे सकारात्मक पहल कहा है। इस गाने की लिंक को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी लिखते हैं, 'फिर मुस्कुराएगा इंडिया.. फिर जीत जाएगा इंडिया। भारत लड़ेगा और भारत जीतेगा। फिल्म इंडस्ट्री की ओर से की गई सराहनीय पहल।'


यह गाना जब से रिलीज़ हुई है, तब से ट्रेंड कर रहा है। साथ ही पीएम मोदी के इस ट्वीट को भी सोशल मीडिया यूज़र्स काफी पसंद कर रहे हैं। 

बात करें कोरोना वायरस से जुड़े ताज़ा आंकड़े की, तो स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4421 हो गई है। इनमें से 3981 एक्टिव केस हैं। 24 घंटे में कोरोना के 354 मामले सामने आए हैं और 5 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 325 लोग कोरोना से ठीक हो चुकी है, जबकि कुल मिलाकर 114 लोगों की जान जा चुकी है।

संबंधित ख़बरें
बॉलीवुड ने कहा 'मुस्कुराएगा इंडिया'