लॉकडाउन में बनी बड़े सितारों से सजी शॉर्ट फिल्म 'फैमिली'

अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रजनीकांत, मोहनलाल, चिंरजीवी और प्रोसेनजीत सरीखे कलाकारों से सजी शॉर्ट फिल्म 'फैमिली' सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म लॉकडाउन के दौरान बन कर तैयार हुई है। 
short film family on coronavirus lockdown message
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते देशभर में लॉकडाउन है। ऐसे में सारा काम-काज ठप्प है और यहां तक कि फिल्मों और टेलीविज़न सीरियल्स की शूटिंग तक रूकी हुई है। वहीं अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक शॉर्ट फिल्म रिलीज़ की है। 

मज़ेदार बात यह है कि यह शॉर्ट फिल्म लॉकडाउन के दौरान बन कर तैयार हुई है, जिसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, सिंगर एक्टर दिलजीत दोसांझ, तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत, मलयालम सिनेमा के मोहनलाल और ममूटी, तेलुगु सिनेमा के चिरंजीवी, कन्नड़ सिनेमा के शिवा राजकुमार, बंगाली सिनेमा से प्रोसेनजीत चटर्जी, मराठी सिनेमा से सोनाली कुलकर्णी नजर आ रहे हैं।

अब इस शॉर्ट फिल्म की स्टोरी की बात करें, तो इसकी शुरुआत में अमिताभ अपना काला चश्मा खोजते दिख रहे हैं। काफी तलाशने के बाद भी उनको वो काला चश्मा मिल नहीं रहा है। तभी तभी दलजीत दोसांझ कहते हैं कि शहंशाह चिल्लाते रहेंगे और उनकी कोई सुनेगा ही नहीं। इसके बाद दिलजीत सोते हुए रणबीर कपूर को जगाते हैं और काला चश्मा खोजने की बात कहते हैं। 

बारी-बारी सभी सितारे अपनी-अपनी क्षेत्रिय भाषाओं में अमिताभ बच्चन के काले चश्मे को तलाशते हैं। आखिर में वो काला चश्मा आलिया भट्ट के पास मिलता है, जिस प्रियंका चोपड़ा ले जाकर अमिताभ बच्चन को सौंपती हैं।

चश्मा देते हुए प्रियंका, अमिताभ बच्चन ने पूछती हैं कि आखिर उनको अभी काला चश्मा क्यों चाहिए? इसके जवाब में अमिताभ कहते हैं, 'दरअसल, मुझे ये चाहिए ही नहीं अभी। इधर-उधर पढ़ा रहेगा तो फिर खो जाएगा और खो जाएगा, तो आप सबको परेशान करूंगा।'

इस चार मिनट 35 सेकेंड की शॉर्ट फिल्म के अंत में अमिताभ बच्चन ने कहते हैं 'हम सभी ने मिलकर यह फिल्म बनाई, लेकिन हममें से कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकला। हर कलाकार ने अपने घर में अपने-अपने हिस्से की शूटिंग की। घर से कोई बाहर नहीं निकला। आप भी कृपया घर के अंदर रहें। इस खतरनाक कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने का यही एकमात्र तरीका है। घर में रहो, सुरक्षित रहो।' 

इस वीडियो में अमिताभ आगे कहते हैं, 'इस फिल्म को बनाने का एक और कारण है। भारतीय फिल्म उद्योग एक है, हम सभी एक परिवार हैं। लेकिन हमारे पीछे एक और बड़ा परिवार है, जो हमारा समर्थन करता है और हमारे साथ काम करता है, और वह हैं हमारे वर्कर्स और दैनिक वेतन भोगी, जो लॉकडाउन के कारण बहुत कठिनाई का सामना कर रहे हैं। हम सभी एक साथ आए हैं और फंड जुटाने के लिए प्रायोजकों और टीवी चैनल के साथ मिलकर काम किया है। इससे जितना भी फंड जमा होगा हम उनको देंगे, ताकि उन्हें इन कठिन समय में कुछ राहत मिल सके।' 

इस शॉर्ट फिल्म को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने सपोर्ट किया है।


हाल ही में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड के कुछ जाने-पहचाने चेहरों के साथ 'मुस्कुराएगा इंडिया' एंथम लेकर आए हैं, जिसकी तारीफ खुद प्रधानमंत्री ने की है।

संबंधित ख़बरें