'द जंगल बुक' के साथ 'बुनियाद' भी लौटा दूरदर्शन पर

'द जंगल बुक' और 'बुनियाद' का प्रसारण दोबारा शुरू कर दिया गया है। दूरदर्शन ने इसके रीटेलीकास्ट की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी। 'रामायण', 'महाभारत', 'ब्योमकेश बख्शी' और 'शक्तिमान' के बाद इन दो शोज़ के रीटेलीकास्ट से दूरदर्शन की टीआरपी में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी देखने को मिल सकती है।

the jungle book retelecast
कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग बंद कर दी गई है। वहीं सभी टीवी चैनल्स अलग-अलग शोज़ का रिपीट टेलीकास्ट कर रहे हैं। वहीं दूरदर्शन ने भी अपने हिट शोज़ को रीटेलीकास्ट करना शुरू कर दिया है। 

पुराने शोज़ के रीटेलीकास्ट करने का सिलसिला 'रामायण' और 'महाभारत' से शुरू हुआ और फिर बाद में 'सर्कस', 'शक्तिमान', 'कृष्णा', 'चाणक्य', 'ब्योमकेश बख्शी' के बाद 'द जंगल बुक' और 'बुनियाद' भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गई है। 

8 अप्रैल से इन दोनों धारावाहिकों का प्रसारण एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। इसके रीटेलीकास्ट की जानकारी दूरदर्शन ने एक दिन पहले अपने ट्विटर के माध्यम से दिया था। 

नब्बे के दशक में बच्चों के फेवरेट शो के रूप में स्थापित 'द जंगल बुक' के रीटेलीकास्ट की जानकारी मिलते ही, दर्शकों में जबरदस्त उत्साह उमड़ आया। वहीं रमेश सिप्पी का मशहूर धारावाहिक 'बुनियाद' के छोटे परदे पर वापसी से भी दर्शक काफी खुश हैं। 

अब अस्सी और नब्बे के इन शोज़ के दोबारा टेलीकास्ट से दूरदर्शन को काफी फायदा पहुंचने वाला है। दूरदर्शन जबरदस्त टीआरपी बटोरने वाला है। 

फिलहाल दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे सभी शोज उस वक्त लोगों के फेवरेट हुआ करते थे, जब ज्यादातर लोगों के यहां केबल कनेक्शन नहीं हुआ करता था। अधिकतर लोग दूरदर्शन देख कर ही अपना मनोरंजन किया करते थे।

संबंधित ख़बरें