अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' की रीमेक में होंगे रणवीर सिंह

अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'शहंशाह' के रीमेक की जानकारी निर्देशक टीनू आनंद ने हाल ही में दी थी। अब इस रीमेक में रणवीर सिंह के नाम की चर्चा तेज़ है। बता दें साल 1988 में आई इस फिल्म की कहानी जया बच्चन ने लिखी थी। 

amitabh bachchan in film 'shahenshah'
फिल्म इंडस्ट्री में सीक्वल या रीमेक करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कई बार आइकॉनिक फिल्मों या गानों को रीमेक उतना सफल नहीं हो पाता है। दरअसल, ऑरिजनल फिल्म या गाने जिस लैंडमार्क को छू लेते हैं, उनके रीमेक वो कर पाने में सफल नहीं हो पाते हैं। 

फिर भी नतीज़ों का परवाह किसे हैं। मामला तो उस पिछली कृति से मिली कामयाबी को भुनाने से है। एक बार फिर से ऐसा ही होने जा रहा है। साल 1988 में आई अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'शहंशाह' के साथ। 

अमिताभ की इस फिल्म का निर्माण के साथ निर्देशन टीनू आनंद न किया था। अब एक बार फिर वो इस फिल्म को मिली कामयाबी को भुनाने की कोशिश में हैं। हाल ही में उन्होंने इस फिल्म के रीमेक की जानकारी एक वेब पोर्टल के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान दी। 

स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में टीनू आनंद ने कहा, 'मैं 'शहंशाह' की रीमेक बनाऊंगा, लेकिन पहले ये कोरोना वायरस का हमला खत्म हो जाए। ये मेरे दिमाग़ में है इसलिए मैं ये नहीं कह सकता कि इसे कब शुरू करूंगा, कब रिलीज करूंगा और रीमेक कब से शुरू होगा।'

वहीं फिल्म की कहानी के बारे में कहा था कि इस बार का 'शहंशाह' मॉडर्न होगा। फिलहाल कहानी पर काम चल रहा है। 

बता दें कि 'शहंशाह' के रीमेक की ख़बरें कोई नई नहीं है। इससे पहले भी साल 2016 में इसके रीमेक की ख़बरें आई थीं, तब कहा जा रहा था कि अमिताभ बच्चन ही टाइटल रोल निभाने वाले हैं। 

वहीं इस बार जब फिल्म के रीमक की ख़बरें हैं, तो टाइटल रोल में रणवीर सिंह का नाम सुर्खियां बटोर रहा है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लॉकडाउन के खत्म होने के बाद इस फिल्म को लेकर कोई घोषणा होने की संभावना है। 

अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली 'शहंशाह' में मीनाक्षी शेषाद्री, प्रेम चोपड़ा, अमरीश पुरी, कादर खान, प्राण, सुप्रिया पाठक अहम भूमिकाओं में थे। फिल्म का निर्देशन और निर्माण टीनू आनंद ने किया था। जबकि इस फिल्म को रिलीज़ करवाने में काफी पापड़ बेलने पड़े। फिल्म ओवर बजट थी, जिसे खरीदने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स आनाकानी कर रहे थे। हालांकि, बाद में तैयार हो गए थे। वहीं सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट भी फिल्म रिलीज से दो पहले मिल पाया था। हालांकि, 12 फरवरी 1988 को रिलीज हुई फिल्म ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी। 

फिल्म 'शहंशाह' की कहानी

फिल्म की कहानी एक 'विजय' नाम के पुलिस ऑफिसर की है, जो दोहरी ज़िंदगियां जीता है। एक घूसखोर पुलिसवाला है, जो सभी ग़लत काम करता है। वहीं उसका दूसरा रूप है 'शहंशाह', ग़लत तरीके से सारे सही काम करने में यकीन रखता है।

संबंधित ख़बरें