विद्या बालन राष्ट्र की भलाई के लिए लोगों से कर रही हैं खास गुजारिश

विद्या बालन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये जानकारी दी है कि उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक हज़ार पीपीई किट्स मेडिकल स्टॉफ को उपलब्ध करवाया है और साथ ही एक हज़ार किट्स के इंतज़ाम के लिए एक एनजीओ से हाथ मिलाया है। साथ ही वो लोगों से डोनेशन के लिए अपील कर रही हैं। 

vidya balan donetes 1000 PPE For Corona worriors
कोरोना वायरस की इस मुसीबत से छुटकारा पाने में पूरा देश एकजुट है। कॉमनमैन से लेकर सेलेब तक सब अपने-अपने तरीके से और अपने हिसाब से इस जंग में भागीदारी दिखा रहे हैं। 

इस लड़ाई में एक अहम हथियार पीपीई यानी पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट कोरोना वॉरियर्स को विद्या बालन ने दान दिया है। इस बारे में विद्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी भी दी है। 

विद्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बता रही हैं कि उन्होंने एक हज़ार पीपीई किट डॉक्टर्स, नर्सेज और वॉर्ड बॉयज़ को दान कर रही हैं। 

वीडियो में आगे कहा है कि कोविड-19 से लड़ाई में यही लोग पहली पंक्ति में खड़े हैं और सीधे तौर पर मरीज़ों के संपर्क में आते हैं। यदि किसी एक मेडिकल स्टाफ को संक्रमण होता है, तो कम से कम 8-12 लोग 2-3 सप्ताह के लिए क्वारंटाइन में भेज दिये जाते हैं। इसी वजह से कई अस्पतालों में स्टाफ की कमी हो गयी है। 

इसके साथ विद्या ने नागरिकों से पीपीई किट्स ख़रीदने के लिए फंड जुटाने में मदद करने की गुजारिश भी की है। 



A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विद्या एक एनजीओ की मदद से पीपीई का इंतज़ाम कर रही हैं, उन्होंने डोनेट करने के लिए एक लिंक भी दिया है, जिसके जरिये पीपीई खरीदने के लिए नागरिक कुछ भी डोनेशन दे सकते हैं। 

इससे पहले विद्या ने एक वीडियो के जरिये घर पर मास्क बनाने का तरीका भी फैन्स के साथ साझा किा था। 

वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 23 हज़ार तक पहुंच गया है। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। जहां पहला चरण 14 अप्रैल तक था, वहीं अब इसे बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां