विद्या बालन ने लॉकडाउन में शुरू की कुकिंग, बनाया मोदक

लॉकडाउन के दौरान विद्या बालन ने कुकिंग में भी हाथ आजमाना शुरू कर दिया है। पहली ही कोशिश में विद्या ने अपने फेवरेट मोदक बना डाले। विद्या का कहना है कि उन्होंने अभी तक कुकिंग नहीं की और यह पहली बार है, जब उन्होंने कुकिंग में हाथ आजमाया है। 

Vidya Balan tried hand in cooking
फिल्मों की शूटिंग तो बंद है। ऐसे में बेचारे सितारे घर में बैठे-बैठे क्या कुछ करें, उनको समझ नहीं आ रहा है। हालांकि, कुछ ऐसे हैं, जिन्होंने खुद को बिजी रखने के अलग-अलग तरीके खोज निकाले हैं। वहीं कुछ ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के पीरियड को कुछ नया सीखने का मौका के तौर पर ले लिया है। 

अब उन्हीं सितारों में विद्या बालन भी हैं। विद्या बालन ने हाल ही में अपने फैन्स के साथ एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो मोदक बनाने की कोशिश कर रही हैं। इस दौरान विद्या ने बताया कि यह पहली बार है, जब वो कुकिंग में हाथ आजमा रही हैं। इससे पहले उन्होंने कभी भी कुकिंग नहीं की है। 

इसलिए तो जब वो मोदक बना रही थीं, तो कहती जा रही थीं, 'मेरी पहली कोशिश है तो शेप थोड़ा इधर-उधर हुआ है।' विद्या के मोदक बनाने का तरीका काफी कुछ गुझिया बनाने के तरीके जैसा लग रहा था, लेकिन उन्होंने जिस उत्साह से मोदक बनाये, उनकी तारीफ तो बनती है। 

वहीं विद्या का कहना भी है कि उनको कुकिंग का कभी शौक ही नहीं रहा है। इसलिए इसमें कभी दिलचस्पी दिखाई भी नहीं है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से वो कुकिंग कर रही हैं और इसमें उन्हें यह काफी मज़ेदार लग रहा है। 

वैसे तो इन दिनों कई सेलेब्स जमकर कुकिंग कर रहे हैं और अपने द्वारा बनायी डिशेस को सोशल मीडिया पर फ्लॉन्ट भी कर रहे हैं। ऐसे में अब विद्या भी उस स्क्वॉड में शामिल हो गई हैं, जिनको कुकिंग करने में मज़ा आने लगा है। 

विद्या कुकिंग के बारे में कहती हैं, 'मैंने हमेशा ही कुकिंग को घरेलू होने की निशानी माना है, लेकिन लॉकडाउन में एकदम नई खोज बन कर मेरे सामने आई।' 

विद्या रियल लाइफ में भले ही कुकिंग से भागती रही हैं, लेकिन रील लाइफ में जमकर कुकिंग करते देखी गई हैं। फिल्म 'मिशन मंगल' में भी वो पूड़ियां बनाती दिखी थीं और 'तुम्हारी सुलु' में भी उन्हें टिफिन लगाते हुए देखा गया था।

अब उनके वर्कफ्रंट की बात करें, तो विद्या 'शुकंतला देवी' की बायोपिक में नज़र आने वाली हैं। 'शकुंतला देवी' को ह्यूमन कंप्यूटर कहा जाता है और इस फिल्म में उनके साथ सान्या मल्होत्रा भी होंगी। वहीं 'शकुंतला' देवी के अलावा 'शेरनी' में भी नज़र आने वाली हैं। इस फिल्म में फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देंगी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां