आमिर खान की 'लाल सिंह चढ्डा' नहीं होगी क्रिसमस पर रिलीज़



आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिहं चढ्डा' की रिलीज़ डेट को बदलने की कवायद शुरू हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि फिल्म साल 2020 की क्रिसमस पर रिलीज़ नहीं पाएगी। लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग रूकी हुई है, जिसकी वजह से फिल्म 2021 से पहले रिलीज़ होने के आसार नहीं है। 

amair khan's 'laal singh chaddha' release date change due to corona virus
कोरोना वायरस के चलते अब आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चढ्डा' की रिलीज़ डेट को बदलने पर विचार शुरू हो चुका है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग बाधित हो गई और देश के हालत कब सुधरेंगे और कब सब सामान्य होगा, यह कहना मुश्किल है। इस वजह से फिल्म साल 2020 की क्रिसमस पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी। 

एक रिपोर्ट के माने, तो फिल्म की शूटिंग अभी तक 60 प्रतिशत ही हुई है। अभी बाकी के 40 फीसदी को पूरा करने और फिर पोस्ट प्रोडक्शन करने में काफी समय जाने वाला है। ऐसे में आमिर की फिल्म अप्रैल 2021 में ही रिलीज होने की संभावना जताई जा रही है। 

ख़बरें थी कि आमिर और उनकी टीम दीवाली पर 'लाल सिंह चड्ढा' का टीजर लॉन्च करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अभी यह तय करने में मुश्किल हो रही है कि शूटिंग कबसे शुरू की जाएगी।

फिल्म की शूटिंग के लिए आमिर खान अपनी पूरी टीम के साथ पंजाब जाने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया।

ऐसे में यदि लॉकडाउन अगले एक-दो महीने में हट भी जाए, तो भी मेकर्स को इसकी शूटिंग करने में वक्त लगेगा। इन हालात में फिल्म दिसंबर तक पूरी नहीं हो पाएगी। 

वहीं इस फिल्म को फटाफट पूरी करने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता, क्योंकि यह फिल्म आमिर खान की है और वो मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं। 

आमिर जल्दबाजी में फिल्म को शूट करने वाले कलाकारों में नहीं गिने जाते हैं। भले ही फिल्म देर से रिलीज़ हो, लेकिन जल्दबाजी में फिल्म नहीं निबटाया जा सकता। 

ख़ैर, देश की स्थिति सामान्य कब होती है और फिल्म की शूटिंग कब शुरू होती है और फिर कब रिलीज़ होगी, यह तो वक्त ही बताएगा। 

वहीं आपको बता दें कि फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड फिल्म 'फोरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक है। हॉलीवुड फिल्म में टॉम हैंक लीड रोल में थे और इसमें लीड कैरेक्टर देश के सबसे प्रभावशाली इतिहास का केंद्र होता है। 

अब आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड फिल्म से कितनी अलग होगी, इसके बारे में फिलहाल कुछ खुलासा नहीं हुआ है। 

फिल्म में करीना कपूर खान के आलावा दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार विजय सेतुपति भी एक अहम किरदार में दिखाई देंगे। इसके आलावा मोना सिंह भी दिखाई देंगी। 'लाल सिंह चड्ढा' को अद्वैत चंदन निर्देशित कर रहे हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां