अजय देवगन ने 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए बदली 'मैदान' की रिलीज़ डेट

अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' भारतीय विजय दिवस यानी 16 दिसंबर रिलीज़ होने की ख़बरें हैं। पहले यह फिल्म 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर सिनेमाघरों में उतरने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के संकट की वजह से फिल्म तय समय पर रिलीज़ नहीं की जा सकती। ऐसे में इस फिल्म के लिए 16 दिसंबर को ही मुफीद माना जा रहा है। 

ajay devgn's film 'Bhuj: the pride of india' will release on 16 december
अजय देवगन की दो फिल्मों की रिलीज़ डेट में बदलाव की ख़बरें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' अगस्त के बजाय, दिसंबर में रिलीज़ होने वाली है, जबकि उनकी दूसरी फिल्म 'मैदान' साल 2021 में सिनेमाघरों में उतरेगी।

बता दें पहले अजय की फिल्म  'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त पर रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अब इसे 16 दिसंबर यानी भारतीय विजय दिवस पर रिलीज़ करने का फैसला ले लिया गया है। 

अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी फिल्म साल1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध की कहानी पर आधारित है। इसके साथ ही फिल्म भारतीय एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की कहानी को बताती है। साल 1971 के युद्ध में पाकिस्तानी सेना ने जब इंडियन एयर फोर्स एयर बेस को तबाह कर दिया था, तब कैसे विजय कर्णिक ने अपनी टीम के साथ मिलकर इसे दोबारा बनाया था।
  
देशप्रेम से ओत-प्रोत इस फिल्म को रिलीज़ करने के लिए वैसे ही किसी मौके की तलाश में थे। इसलिए इसे इंडीपेंडेंट डे पर रिलीज़ करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के संकट के चलते फिल्म पूरी तरह से शूट नहीं हो पाई है। ऐसे में फिल्म को तय समय पर रिलीज़ करना संभव नहीं है। ऐसे में इस फिल्म को दिसंबर में रिलीज़ करने पर मेकर्स ने विचार किया। 

अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त और नोर फतेही भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

हालांकि, अजय देवगन की इसी साल एक और फिल्म 'मैदान' 11 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। अजय की यह फिल्म फिलहाल पूरी होने से अभी बहुत दूर है। इसलिए अजय इस हफ्ते का इस्तेमाल फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' के साथ कर सकते हैं। 

वहीं फिल्म से जुड़े सोर्सेस का कहना है कि 'मैदान' पूरी ना होने की वजह से अब अगले साल ही रिलीज हो पाएगी। 'भुज' की रिलीज के लिए निर्माता पहले दिवाली के बारे में सोच रहे थे, लेकिन दिवाली के लिए तो पहले से ही कई बड़ी फिल्में तैयार हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ