अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को डोनेट किए सेंसर वाले 1000 रिस्ट बैंड

अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कलाई पर बांधने वाला 1000 सेंसर बैंड डोनेट किए हैं। मुंबई पुलिस पहला ऐसा ऑर्गनाइजेशन है, जो इस तरह के बैंड का इस्तेमाल करेगी। इससे 'कोविड 19' के लक्षणों का पहले ही पता लगाया जा सकता है। 

akshay kumar donation for COVID19
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अक्षय कुमार लगातार सक्रियता दिखा रहे हैं। इस बार उन्होंने मुंबई पुलिस की मदद के लिए भी कुछ खास काम किया है। पहले पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का दान और फिर मुंबई के थिएटर आर्टिस्ट की सहायता के लिए आगे आए। फिर बीएमसी को पीपीई किट्स की सप्लाय भी की। 

इसके बाद अब उन्होंने मुंबई पुलिस को कलाई में बांधने वाले ऐसे सेंसर वाले 1000 बैंड का दान किया है, जिससे 'कोविड 19' के लक्षणों का पहले से ही पता लगाया जा सकता है। 

ग़ौरतलब है कि मुंबई पुलिस इस समय कोरोना से जंग में फ्रंटलाइन पर तैनात है और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अक्षय कुमार ने उन्हें एक हज़ार ऐसे बैंड्स का उपहार दिया है, जो उनके लिए काफी कारगर साबित हो सकता है। 

बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस विश्व का पहला ऑर्गनाइजेशन है, जहां पुलिसकर्मी इस प्रकार के बैंड का इस्तेमाल करेंगे। कलाई पर बांधे जाने वाले इस बैंड के जरिये बॉडी टेम्परेचर, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, नींद, स्टेप काउंट और कैलरी पर नजर रखी जा सकती है।

कोरोना वायरस से जंग में अक्षय कुमार काफी सक्रियता दिखा रहे हैं। पीए केयर फंड में 25 करोड़ रुपये के आर्थिक मदद करने के साथ पीपीई किट भी डोनेट कर चुके हैं। 

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर इस डोनेशन के बारे में जानकारी देते हुए उन सभी लोगों को याद और धन्‍यवाद किया है, जो इस लड़ाई में सबके लिए सबसे अहम हैं। वो जो 24 घंटे हमारे लिए काम कर रहे हैं। फिर चाहे वह मजदूर हो, डॉक्‍टर हो, पुलिस हो या निगम कर्मचारी। 

अक्षय ने वीडियो में अपने एक पुलिसवाले दोस्‍त का किस्‍सा शेयर करते हुए कहा, 'हमलोग घरों में बैठे हैं, फिल्‍में देख रहे हैं। जबकि ये वो लोग हैं जो 24 घंटे हमारे लिए काम कर रहे हैं। हम बाहर निकलने से डर रहे हैं और ये वो लोग हैं जो घर जाने से डरते हैं।' 

अक्षय कुमार ने खुद और परिवार की तरफ से पुलिस, नगर निगम कर्मचारियों, डॉक्टर्स, नर्सेस, एनजीओ, सरकारी कर्मचारी, वेंडर्स और बिल्डिंग गार्ड्स सबको इस जंग में साथ देने के लिए याद किया है।

बता दें कि GOQii द्वारा तैयार कलाई पर बांधा जाने वाला यह बैंड (GOQii Vital 3.0 bands) अपने सेंसर के जरिये 'कोविड 19' के लक्षणों का पता शुरुआत में ही लगा लेता है, जिससे इसके रोकथाम में मदद मिल सकती है। 'कोविड 19' से सुरक्षा के लिए दुनिया में अपने तरह का यह पहला बैंड है। अक्षय कुमार GOQii के ब्रैंड एम्बैसेडर भी हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां