अली अब्बास जफर ने अपने 'सुपरहीरो' ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए नेटफ्लिक्स से मिलाया हाथ

अली अब्बास ज़फर की 'सुपरहीरो' ड्रीम प्रोडेक्ट को नेटफ्लिक्स प्रोड्यूस करने जा रहा है। कटरीना कैफ की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को पहले रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे थे, लेकिन अब इसे नेटफ्लिक्स ने टेकओवर कर लिया है। नेटफ्लिक्स से जुड़ने के बाद अब यह फिल्म ऑरिजनल की शक्ल में दो भागों में रिलीज़ होगा। 

katrina kaif and ali abbas zafar's superhero film produced by netflix
अली अब्बास ज़फर अरसे से 'सुपरहीरो' पर फ्रेंचाइज़ी बनाने का ख्वाब बुन रहे थे। इस प्रोजेक्ट की तैयारियां भी शुरू हो चुकी थीं। फिल्म के लिए बतौर लीड कटरीना को चुन लिया गया था, जबकि इस फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस करने जा रहे थे। 

इसके बाद आया कोविड-19 का कहर और मामला कुछ बदला-बदला से हो गया। दरअसल, अब इस परिदृश्य में नेटफ्लिक्स ने अली अब्बास जफर के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस करने का मन बना लिया है। 

साफ तौर पर कहा जाए, तो अली अब्बास जफर की जिस फिल्म को सिल्वर स्क्रीन के लिए बनाया जाना था, उसे अब ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए ऑरिजनल के रूप में बनाए जाने का फैसला ले लिया गया है। यानी यह फिल्म नेटफ्लिक्स की ऑरिजनल कहलाएगी। इतना ही नहीं जहां यह एक फिल्म बनने वाली थी, वहीं अब इसे दो भागों में बनाया जाएगा। 

बता दें नेटफ्लिक्स का एक अलग इंटरनैशनल लेवल है। इसलिए वह अपनी तरफ से इस प्रोजेक्ट में स्पेशल इफेक्ट और वीएफएक्स की भरमार करेगा। नेटफ्लिक्स चाहता है कि अली अब्बास जफर की इस ऑरिजनल के प्रति ग्लोबल ऑडियंस में दिलचस्पी जगाई जाए। 

फिलहाल इस प्रोजेक्ट की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है, लेकिन इतना जरूर है कि अली अब्बास ने पटकथा पर काम पूरा कर लिया है। बस वह अब इस इंतजार में हैं कि जैसे ही कोरोना वायरस काबू में आए तो शूटिंग शुरू की जाए।

अली अब्बास जफर ने सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्में 'सुल्तान', 'टाइगर जिंदा है' और 'भारत' का निर्देशन किया है। अली की एक और फिल्म बतौर प्रोड्यूसर अंडर प्रोडक्शन है, जिसे वह ईशान खट्टर और अनन्या पांडे के साथ 'खाली पीली' नाम से बना रहे हैं।

इसके अलावा अली अब्बास जफर 'मिस्टर इंडिया 2' की स्क्रिप्ट पर भी काम कर रहे हैं। यह भी एक सुपरहीरो फिल्म है, जिसमें रणवीर सिंह दिखाई दे सकते हैं। इस फिल्म को भी अली एक फ्रेंचाइजी के तौर पर पेश करने की सोच रहे हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां