अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' के सेट को तोड़ने का फैसला, यह है वजह

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'पृथ्वीराज' का सेट तोड़ा जा रहा है। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी रही इस फिल्म के सेट को मानसून से पहले ही ढहाने के आदेश हैं, क्योंकि इसका मेंटेनेंस काफी महंगा पड़ रहा है। 

prithviraj set demolished mumbai dahisar chandra prakash dwivedi film akahsy kumar and manushi chillar
अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'पृथ्वीराज' के लिए बनाए गए सेट तोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं। मुंबई के दहिसर में मौजूद इस सेट का मेंटेनेंस मेकर्स को काफी महंगा पड़ रहा है। 

वहीं कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते मेकर्स को मानसून से पहले यहां शूटिंग शुरू होने की कोई संभावना नहीं दिखती। ऐसे में इस सेट के रखरखाव को लेकर भारी खर्च वहन करना पड़ा रहा है। ऐसे में यशराज फिल्म्स ने इसे तोड़ना ही उचिल लग रहा है। 

एक अंग्रेज़ी डेली में छपी रिपोर्ट की माने, तो प्रोडक्शन हाउस से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया, 'बीते दो महीने से यशराज ने सेट बने रहने दिया, क्योंकि उन्हें हालात जल्दी ठीक होने की उम्मीद थी। हालांकि, अब बरसात आने में कुछ ही सप्ताह ही बाकी बचे हैं। ऐसे में इन सेट्स को लंबे समय तक बनाए रखना संभव नहीं है। फिलहाल मेकर्स इन्हें ढहाने के लिए जरूरी अनुमतियां ले रहे हैं।'

वहीं मीडिया रिपोर्ट् में लिखा है, 'अक्षय कुमार 'पृथ्वीराज' का बहुत बड़ा हिस्सा दहिसर के एक सेट पर शूट कर चुके हैं, लेकिन कुछ जरूरी सीक्वेंस अभी भी बाकी हैं। जैसे ही शूटिंग शुरू होगी, यशराज इन सीक्वेंस को अब इंडोर ही शूट करेगा। दहिसर में दो सेट बनाए गए थे। एक महल का और दूसरा युद्ध क्षेत्र का, जहां एक्शन सीन शूट होने थे।'

बता दें डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही फिल्म 'पृथ्वीराज' की लगभग 60 फीसदी शूटिंग हो गई है और इसी साल दिवाली पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन शूटिंग रुकने के कारण अब इस फिल्म के साल 2021 में पर्दे पर उतरने की संभावना है। 

इस फिल्म में जहां अक्षय कुमार 'राजपूत महाराजा पृथ्वीराज चौहान' के किरदार में नजर आएंगे और वहीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर उनकी पत्नी 'संयोगिता' की भूमिका में नज़र आएंगी। जबकि मानव विज, 'मोहम्मद गौरी' के किरदार में होंगे। इनके अलावा अलावा फिल्म में आशुतोष राणा, सोनू सूद, साक्षी तंवर, संजय दत्त और कई अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ