'पाताल लोक' को अब सिख समुदाय ने भी घेरा, पंजाब के एक वकील ने दर्ज की शिकायत

अनुष्का शर्मा की क्लीन स्लैट के बैनर तले बनी अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' पर सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। पंजाब के एक वकील ने इस वेब सीरीज़ के मेकर्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा दी है। 

paatal lok controversy complaint filed that series hurt sintiments of sikh community
कुछ दिनों पहले ही अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' को रिलीज़ किया गया। जहां एक तरफ इसकी तारीफ हो रही है, तो वहीं एक के बाद एक यह नई-नई कॉन्ट्रोवर्सी में घिरती जा रही है। 

हालिया, मामला पंजाब से है। पंजाब के एक वकील ने इस वेब सीरीज़ को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। सिख समुदाय ने इस वेब सीरीज को घेरे में लेते हुए इसके तीसरे एपिसोड पर सवालिया निशान खड़े किए हैं।

इस वेब सीरीज़ को लेकर मेकर्स की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। कुछ दिन पहले ही बीजीपी एमएलए ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी और इससे पहले गोरखा समुदाय भी इस सीरीज़ से खासा खफा है। गोरखा समुदाय ने भी भावनाओं को आहत करने के लिए लीगल नोटिस भेजा है। 

वहीं अब पंजाब के एक वकील ने प्राइम वीडियो और अनुष्का शर्मा समेत 'पाताल लोक' के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। वकील का कहना है कि इस वेब सीरीज के तीसरे एपिसोड में सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है। इस एपिसोड में सिखों को दूसरी जाति के लोगों को बदनाम करते हुए दिखाया गया है, जोकि एक अपराध है और सिखों की छवि को समाज में खराब कर रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे एपिसोड में जब गुनहगार तोप सिंह का इतिहास बताते समय दिखाया जाता है कि कैसे तोप सिंह पंजाब के एक गांव में रहता है और उसे नीची जाति का होने की वजह से सरदारों की प्रतारणा झेलनी पड़ती है। फिर एक दिन गुस्से में आकर वो उन सरदारों की जान ले लेता है, जो उसका मजाक बनाते थे। इसके बाद बदले की भावना मन में लिए उन सरदारों के परिवार वाले तोप सिंह के घर में उसे मारने आते हैं। तब तक तोप सिंह भाग चुका होता है। वे सरदार तोप सिंह को ना पाकर गुस्सा जाते हैं और उसकी मां का यौन उत्पीड़न करते हैं।

अब इस मामले पर फिल्म के प्रोड्यूसर्स पर क्या कार्रवाई की जाती हैं, वो देखना दिलचस्प होगा।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां