अमिताभ बच्चन की फिल्म 'भूतनाथ' और 'अग्निपथ' का स्पेशल कनेक्शन

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'भूतनाथ' को रिलीज़ हुए 12 साल हो गए। इस मौके पर फिल्म से जुड़ा एक खास ट्रिविया उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें बताया कि फिल्म 'भूतनाथ' और 'अग्निपथ' में एक स्पेशल कनेक्शन है। 

amitabh bachchan's 'bhoothnath' and 'agnipath' have connection
अमिताभ बच्चन तो आम दिनों में भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन अब तो लॉकडाउन है, तो उनकी सक्रियता पहले के मुकाबले कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। इस दौरान वो कभी जिम की तस्वीरें फॉलोवर्स के साथ साझा करते हैं, तो कभी कोई मज़ाकिया वीडियो पोस्ट कर देते हैं। 

वहीं कई बार तो ग़लत फैक्ट वाले ट्वीट्स को लेकर ट्रोल भी होते रहते हैं। इन दिनों उनके ऐसे पोस्ट की संख्या ज्यादा हो गई है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ जाते हैं। 

ख़ैर, आज की बात करते हैं, तो अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि उनकी फिल्म 'भूतनाथ' को रिलीज़ हुए 12 साल हो गए हैं। साथ ही फिल्म से जुड़ी एक खास जानकारी दी, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। 

अमिताभ ने बताया कि फिल्म 'भूतनाथ' और उन्हीं की फिल्म 'अग्निपथ' में एक खास कनेक्शन था। अपने ट्वीट में कहते हैं, ''अग्निपथ' में एक सीन था, जिसमें जेल की दीवार पर 'भूतनाथ' लिखा हुआ था।'

उन्होंने आगे लिखा, 'मेरी फिल्म 'भूतनाथ' के 12 साल पूरे। बहुत अच्छे विवेक। किसी ने एक अनोखी चीज नोटिस की? 'अग्निपथ' में, मुझे जेल में प्रवेश करना था और कैदी को गोली मारने का एक सीन था। उस सीन में जेल की दीवार पर चॉक से भूतनाथ लिखा हुआ था। कैसे? ये फिल्म सालों पहले बनी थी।' इस ट्वीट के साथ अमिताभ ने फिल्म से अपनी दो तस्वीरें भी शेयर कीं। 


बता दें कि 'भूतनाथ' 9 मई 2008 को रिलीज हुई थी। बच्चों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था। वहीं अमिताभ की फिल्म 'अग्निपथ' साल 1990 में आई थी। 

अब अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों की बात करें, तो शूजित सरकार के निर्देशन में बनी 'गुलाबो सिताबो' बनकर तैयार है, जो अप्रैल में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इसकी रिलीज रुकी हुई है। 

इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास नागराज मंजुले की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'झुंड' है। धर्मा प्रोडक्शन की 'ब्रह्मास्त्र' और रूमी जाफरी की फिल्म 'चेहरे' भी है।

संबंधित ख़बरें
अमिताभ बच्चन को 'पीकू' ने दिलवाया था उनका चौथा नेशनल फिल्म अवॉर्ड

टिप्पणियां