आख़िर रेखा के साथ आमिर खान ने क्यों नहीं की फिल्में?

आमिर खान फिल्मों को लेकर अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं, लेकिन यदि आप उनकी फिल्मोग्राफी पर गौर करेंगे, तो पाएंगे कि रेखा के साथ उन्होंने एक भी फिल्म नहीं की है। ऐसा करने का उनके पास एक कारण है, जिसका खुलासा उनसे जुड़े एक करीबी ने किया था। 

why aamir khan has naver worked with rekha
आमिर खान ने आज तक रेखा के साथ कोई फिल्म नहीं की। इसके पीछे एक खास वजह है और यह वजह उनके पिता ताहिर हुसैन से जुड़ा हुआ है। 

बॉलीवुड गलियारों में बिखरी ख़बरों की माने, तो रेखा का काम के प्रित रवैया आमिर खान को बिलकुल नहीं पसंद है। फिल्म के सेट पर उनके बर्ताव को देखकर आमिर खान को काफी कोफ्त होती थी। इस वजह से उन्होंने तय कर लिया था कि अब वो रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे। 

यह मामला है फिल्म 'लॉकेट' का। साल 1986 में आई इस फिल्म के निर्माता आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन थे। अब पिता के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म के सेट पर आमिर का हर दिन का आना जाता था, क्योंकि वो फिल्मों के हर पहलू को गौर से देखना-सीखना चाहते थे। 

इसी दौरान उन्होंने पाया कि रेखा सेट पर कभी भी समय पर नहीं पहुंचतीं। उनके काम करने का तरीका काफी खराब था, जिसकी वजह से एक सीन को दोबारा शूट करना पड़ा जाता था। 

रेखा का फिल्म को लेकर यह रवैया आमिर को जरा भी नहीं भाया। उन्होंने तभी तय कर लिया कि वो आगे कभी रेखा के साथ काम नहीं करेंगे। 

हालांकि, साल 1992 में 'टाइम मशीन' नाम की फिल्म शुरू हुई, जिसमें नसीरुद्दीन शाह के अलावा आमिर खान और रेखा भी थीं। शेखर कपूर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का काम दो तिहाई पूरा हो गया था, लेकिन फाइनेंशियल दिक्कतों के कारण फिल्म डिब्बाबंद हो गई। 

बाद में शेखर अमेरिका चले गए और यह फिल्म बंद हुई, तो हमेशा के लिए बंद ही हो गई। हालांकि, शेखर कपूर ने कहा था कि वो इस कहानी पर फिल्म बनाएंगे, लेकिन नई कास्ट के साथ। 

ख़ैर, फिल्मों को लेकर अपने जुनून के लिए पहचाने जाने आमिर के सामने यदि कोई फिल्म को लेकर हल्का बर्ताव करें, तो उनसे बर्दाश्त तो होगा नहीं। लिहाजा रेखा के साथ काम न करने के अपने निर्णय पर अभी तक अटल है। 

अब आगे भविष्य में हो सकता है कि दोनों साथ में किसी फिल्म में नजर आएं, लेकिन अभी तक ऐसा हुआ तो नहीं है। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर आमिर, रेखा से बड़े प्यार और सम्मान से मिलते हैं।

संबंधित ख़बरें