कार्तिक-जान्हवी के 'दोस्ताना 2' का लंदन शेड्यूल हुआ कैंसिल

कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर स्टारर फिल्म 'दोस्ताना 2' के लंदन शेड्यूल को निर्माता करण जौहर ने कैंसिल कर दिया है। करण ने कोरोना वायरस महामारी के चलते यह फैसला लिया है। लंदन शेड्यूल कैंसिल होने के बाद फिल्म के राइटर्स इसकी रीराइटिंग में लग गए हैं। 

kartik aaryan and janhvi kapoor's film 'dostana 2' london schedule cancel due to covid 19
अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'दोस्ताना' साल 2008 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी हासिल की थी। आज भी इस फिल्म को इसके कॉमिक एलीमेंट के लिए याद किया जाता है। 

इस फिल्म की सफलता के तुरंत बाद ही इसके सीक्वल की ख़बरें आने लगी थीं, लेकिन निर्माता करण जौहर को एक दशक से ज्यादा समय लग गया 'दोस्ताना' के सीक्वल को बनाने में। आखिरकार, कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर को लेकर उन्होंने 'दोस्ताना 2' की निर्माण शुरू कर ही दिया। 

कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म से अभिनेता लक्ष्य अपना सिने डेब्यू कर रहे हैं, तो वहीं कॉलिन डाकुन्हा की बतौर निर्देशक यह पहली फिल्म है। इससे पहले कॉलिन राजकुमार हिरानी को फिल्म 'संजू' में असिस्ट कर चुके हैं। 

पहले यह फिल्म साल 2020 के आखिर में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अब कोरोना वायरस के संकट के चलते फिलहाल फिल्म की शूटिंग बीते दो महीने से बंद है। 

हाल ही में एक ट्रेड एनालिस्ट से वीडियो चैट करते हुए करण जौहर ने खुलासा किया था कि शूटिंग बंद होने से पहले फिल्म 'दोस्ताना 2' आधी कम्प्लीट हो चुकी थी। इसके अलावा यह भी खुलासा किया कि फिल्म का लंदन शेड्यूल होना अभी बाकी था, लेकिन इन हालातों को देखते हुए लंदन के शेड्यूल को कैंसिल कर दिया है। 

फिल्म का काफी अहम हिस्सा लंदन में शूट होने वाला था, लेकिन अब जबकि यह मुमकिन नहीं है, तो ऐसे में राइटिंग टीम एक बार फिर से स्क्रिप्ट को रीराइट करने में लग गई है।

हालांकि, करण जौहर ने यह साफ नहीं किया कि लंदन वाला शेड्यूल वो कहा शूट करने वाले हैं, लेकिन यह तो तय है कि 'दोस्ताना 2' की बाकी शूटिंग इंडिया के ही किसी लोकेशन पर की जाएगी। 

विशेषज्ञों की कहना है कि बॉलीवुड फिल्ममेकर्स के लिए लंदन काफी लोकप्रिय डेस्टीनेशन है। वहां की गर्वमेंट भी काफी छूट देती है। यहां तक कि साल 2020 के ढाई महीनों में आई पांच फिल्मों की शूटिंग काफी हद तक लंदन में ही हुई है। इन फिल्मों में 'स्ट्रीट डांसर', 'भांगरा पा ले', 'जवानी जानेमन', 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' और 'अंग्रेज़ी मीडियम'। 

वहीं यदि मौजूदा हालात देखें, तो कोविड-19 का सबसे ज्यादा कोहराम लंदन में मचा हुआ है। ऐसे में निर्माताओं को यह डर कि कहीं यूरोप और अमेरिका में फिल्म की शूटिंग के लिए गए सितारे और क्रू मेंबर न इस बीमारी के चपेट में आ जाएं। ऐसी स्थित से बचने के लिए भारत के लोकेशन को ही वरीयता दे रहे हैं।

वैसे, यह पहली दफा नहीं है, जब 'दोस्ताना 2' की लोकेशन शेड्यूल को कैंसिल किया गया है। बता दें साल 2019 में भी दिल्ली शेड्यूल को एयर पॉल्युशन के चलते कैंसिल किया गया था। हालांकि, जब पॉल्युशन लेवल ठीक हुआ तो यहां शूटिंग की गई। न सिर्फ दिल्ली में बल्कि चंढ़ीगड़ और पंजाब में भी फिल्म की शूटिंग हुई है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां