कार्तिक आर्यन की 'लुका छुपी' है साल 2019 की ग्लोबल हिट अल्बम

आईएफपीआई ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट 2019 में कार्तिक आर्यन की फिल्म 'लुका छुपी' को टॉप अल्बम का खिताब मिला, जबिक उनकी फिल्म 'पति, पत्नी और वो' भी इस लिस्ट के टॉप-10 में शामिल है। वहीं अपने गाने हिट होने पर कार्तिक ने खुद को खुशकिस्मत कहा। 

kartik aaryan in song 'dheeme dheeme' from pati patni aur woh
कार्तिक आर्यन की दो फिल्मों से अल्बम आईएफपीआई ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट 2019 की सूची में आने पर काफी खुश हैं। जहां उनकी फिल्म 'लुका छुपी' शीर्ष पर है, तो वहीं उनकी दूसरी फिल्म 'पति पत्नी और वो' दसवें नंबर पर आई है। 

इस उपलब्धि के बाद कार्तिक ने अपना बयान जारी कर कहा, 'बचपन में मैं फिल्म के हीरो को उनके गानों से याद रखता था। अपने हिट गानें देखकर अब खुशी होती है। मेरी खुशकिस्मती है कि 'सोनू के टीचू की स्वीटी', 'लुका छुपी', 'पति पत्नी और वो' और 'लव आज कल' मेरे नाम रहे। इन फिल्मों में इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन संगीतकारों ने काम किया है।'

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'लुका छुपी' का पार्टी सॉन्ग 'कोका कोला' से लेकर लव ट्रैक 'फोटो' और 'दुनिया' सभी की प्ले लिस्ट पर थे। वहीं 'पोस्टर लगवा दो' और 'कोका कोला' तो पार्टी एंथम बन गए थे और लोगों ने डांस फ्लोर पर इन सॉन्ग्स के स्टेप्स को खूब कॉपी किया। 

कार्तिक न सिर्फ अपने कॉमिक टाइमिंग और मोनोलॉग के लिए जाने जाते हैं, बल्कि एनर्जेटिक डांस स्टेप्स भी उनकी खूबी है। वहीं उनकी फिल्मों के साथ सॉन्ग के दीवानों की भी अच्छी खासी तादाद है। बता दें कि कार्तिक की साल 2019 में आखिरी रिलीज़ 'पति पत्नी और वो' भी इस सूची में शामिल है। 

आईएफपीआई ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट 2019 की लिस्ट 

लुका-छुपी
कबीर सिंह
केसरी
मारी 2 
कलंक
बाटला हाउस
भारत
वॉर
गली बॉय
पति पत्नी और वो

वहीं सिंगल्स की बात करें, तो साल 2019 में इस लिस्ट को टॉप किया है ध्वनि भानुशाली और निखिल डिसूज़ा के 'वास्ते' ने, जबकि दूसरे नंबर पर धनुष और एमएम मानसी का 'राउड़ी बेबी', तीसरे स्थान पर बी प्राक का 'फिलहाल', चौथे स्थान पर नेहा कक्कड़, बी प्राक और तुलसी कुमार का 'ओ साकी साकी' और पांचवें स्थान पर अरिजीत सिंह और असीस कौर का 'वे माही' है।

बता दें कि आईपीएफआई ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट में इंडियन रिकॉर्डेड म्यूज़िक की ग्लोबल रैंक 15 है, जबकि इसका मार्केट साइज़ 181 मिलियन डॉलर से अधिक है, जबकि 18.7 फीसदी ग्रोथ रेट दर्ज़ की गयी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां